प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन





कांधला।(ज़हीर आरज़ू)

यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष में एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एक हजार से ज्यादा मरीजों का चैकअप कर दवाईयां वितरित की गई।

मंगलवार को नगर की जैन स्थानक धर्मशाला के सुधर्मा सभागार में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शामली व ग्लोबल शांति केयर हाॅस्पिटल शामली के द्वारा एक चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया। शिविर में ग्लोबल शांति केयर हाॅस्पिटल कें डाक्टरों के द्वारा स्वास्थ्य जांच परामर्श, आंखों का चैकअप, स्त्री रोग, जरनल फीजिशियन, हड्डी, हैम्योपैथी, योगा, खून की जांच, शुगर, ईसीजी, कैल्शियम, चर्म रोग, सहित अन्य बीमारियों की फ्री जांच कर निशुल्क दवाईयां वितरित की जाएगी। ग्लोबल शांति केयर हाॅस्पिटल के डायरेक्टर डा कुशांक चैहान ने बताया कि चिकित्सा शिविर में ऐतिहासिक रूप से 1108 मरीजों का चैकअप कर दवाईयां वितरित की गई। जिसमें 587 महिलाएं तथा 521 पुरूषों का चैकअप किया गया। चिकित्सा शिविर में भाजपा जिला प्रभारी मंत्री अमित सिंह पाल ने शिविर को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है। हम एक ऐसी शख्यिसत का जन्म दिवस बना रहे है। जिसने विदेशों में खोए भारत के गौरव को दोबारा जिन्दा कर दिया। गुजरात के उस लाल ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार करते हुए कश्मीर से धारा 370 हटाते हुए जम्बू काश्मीर को भारत का पूर्ण राज्य बनाते हुए अखण्ड भारत के सपने को साकार करने का काम किया। उन्होंने ग्लोबल शांति केयर के डाक्टर डा0 कुशांक चैहान के चिकित्सा शिविर के दिए योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि समय समय पर इस प्रकार के आयोजन होते रहने चाहिए। जिससे गरीब आम जनमानस को प्रधानमंत्री की योजनाओं का फायदा मिल सकें। उन्होंने कहा कि आज उनका जिले के साथ - साथ नगर में प्रथम आगमन है, वह यहां के लोगों से मिले स्नेह के कायल हो गए है। एम एल सी विरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा व सडकों के क्षेत्र में हमारा जिला काफी अग्रणी है। एक दिल्ली सहारनपुर रोड ही मात्र हमारे इलाके में खराब है। उस पर भी कार्य चल रहा है। अगर चिकित्सा के क्षेत्र मे हम थोडा और प्रयास करें तो जनपद शामली देश का नम्बर 01 जिला बन सकता है।
विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने कहा कि आज हम ऐसी महान हस्ती का जन्म दिवस बना रहे है। जिन्होंने अपना जन्मदिवस कभी आंडरों से नही बल्कि हर वर्ष सादगी से बनाया है। उन्होंने हर वर्ष सेना में तैनात जवानों, स्कूली बच्चों, गरीब मजलूमों के साथ अपना जन्म दिवस बनाया है। उनकी प्राथमिकता थी कि इस वर्ष उनके जन्म दिवस पर दो जगह जिला मुख्यालय व विशेष रूप से कांधला में एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाए। यहां के चिकित्सा शिविर में आए मरीजों को देखकर उनके दिल को प्रसन्ता है कि उनका यह निर्णय सही साबित हुआ, और प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस पर गरीब लोगों को चिकित्सा सेवा का लाभ मिल सका। इस दौरान जिलाध्यक्ष पवन तरार, क्षेत्रीय मंत्री हरबीर सिंह मलिक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चैहान, पूर्व जिला मंत्री पंकज राणा, विपिन कौशिश, सीएमओ शामली, चिकित्सा प्रभारी कांधला, पूर्व ब्लाक प्रमुख सत्यबीर सिंह मलिक, ने अपने विचार रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिवस की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ्य व दीद्यायु होने की कामना की। कार्यक्रम का संचालन डा अनुराग शर्मा ने किया। कार्यक्रम के बाद ग्लोबल शांति केयर के डायरेक्टर कुशांक चैहान व एस एस जैन सभा के अध्यक्ष डा रश्मि कांत जैन ने सभी का धन्यवाद किया। इस दौरान ईश्वर दयाल कसंल, गुलशन खन्ना, राजीव जैन, संजीव सैनी, जहागीर सभासद, प्रदीप भारद्वाज, नवीन मलिक, देवेन्द्र जैन, पराग जैन, अजय जैन, पवन जैन, युवा मोर्चा अध्यक्ष सिद्धार्थ जैन, राहुुल जैन सहित उनकी पूरी टीम कैम्प में व्यवस्था बनाने में लगे रहे।




No comments:

Post a Comment