हरियाणा पुलिस द्वारा चोरी लूटमार छिनैती के बावरिया जाति के अपराधियों को पकड़ कर उनके अनुसार बताए गए व्यापारियों को चोरी का माल खरीदे जाने के आरोप में उठाने और उनसे मोटी रकम लेकर उन्हें छोड़ने पर कड़ी आपत्ति जताने के बाद हरियाणा पुलिस ने 15 सितंबर को हिरासत में लिए तीनों आरोपियों का चालान कर रिमांड पर ले लिया है। शुभम वर्मा से माल की बरामदगी होने के बाद उसको जेल भेज दिया गया है






 समझो भारत झिंझाना से पत्रकार प्रेमचंद वर्मा की रिपोर्ट

हरियाणा के जनपद पानीपत की क्राइम ब्रांच प्रथम के प्रभारी  निरीक्षक ओपी दहिया ने बताया कि चोरी के जेवरात खरीदे जाने के आरोपी कस्बा झिंझाना निवासी करियाना व्यापारी राजपाल गोयल पुत्र मिट्ठू लाल , नीटू गर्ग पुत्र श्रीनिवास गर्ग एवं शुभम पुत्र गोपाल को हिरासत में लेकर आरोप की पुष्टि होने के बाद जेल भेज दिया था । जिन्हें माल की बरामदगी के लिए रिमांड पर ले लिया गया है । निरीक्षक दहिया ने बताया  कि शुभम से माल की बरामदगी होने के बाद उसको जेल भेज दिया गया है। जबकि राजपाल एवं नीटू से माल की बरामदगी करने के लिए 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है ।
   गौरतलब हो कि अभी तक हरियाणा पुलिस द्वारा क्षेत्र के व्यापारियों को उठाकर उनसे मोटी रकम ऐठने का सिलसिला जारी था। जिसके चलते 15 सितंबर को उक्त तीनों व्यापारियों को उठाने के बाद कस्बे वासियों ने थाना पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार दुबे से पुलिस का उत्पीड़न बंद करने की गुहार लगाई थी । जिस पर थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार दुबे ने मौके पर थाने में उपस्थित हरियाणा पुलिस को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि आप किसी भी सूरत में दोषी पाए गए आरोपी को रकम लेकर नहीं छोड़ेंगे हम आपके एजेंट नहीं है कि आप को आपका आरोपी पकड़वाएंगे और आप सिर्फ रकम वसूल कर उसे बाइज्जत छोड़ देंगे । इसके बाद व्यापारियों ने यह शिकायत व्यापारी नेता से की जिस पर तत्काल हे  प्रदेश स्तर के नेता ने  पुलिस अधीक्षक अजय कुमार से की भी की थीं। कल व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल भी पुलिस अधीक्षक  से इस संबंध में मिला था । जिस पर हरियाणा के पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर व्यापारियों के उत्पीड़न को रोके जाने की शिकायत की गई थी । परिणाम स्वरूप उसी दिन हिरासत में लिए गए तीनों व्यापारियों का पुलिस ने संबंधित धाराओं में चालान कर कानूनी कार्रवाई की थीं।
     विदित हो कि तेरह एवं 14 सितंबर को भी हरियाणा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में कई लोगों को उठाया था । जिनसे मोटरसाइकिल व  मोटी रकम वसूल कर छोड़े जाने की भी चर्चा जोरों पर है।

No comments:

Post a Comment