भाकियू नेता चौधरी राकेश टिकैत ने आम लोगों के हित में उत्तर प्रदेश सरकार को जल संरक्षण के लिए हरियाणा पंजाब हिमाचल प्रदेश की तरह ही अपने प्रदेश में भी साठी धान बोने की फसल को प्रतिबंधित कर देना चाहिए । चौधरी टिकैत ने इसे पहली मांग बताया । चौधरी टिकैत ने कहा जब नील मालिक किसान को गन्ने का भुगतान 14 दिन में नही कर रहे , इसके लिए सरकार क्यों मिल मालिकों को जेल में क्यों नहीं डाल रही है । नशा हर तरह से खराब है । किसान यूनियन हमेशा इससे मुक्ति दिलाने का काम कर रही है

 बीती रात कस्बे में उर्स मुबारक मेले में आयोजित मुशायरा मैं भाग लेने से पहले भारतीय किसान यूनियन के नेता चौधरी राकेश टिकैत कस्बा निवासी व्यापारी नेता आशीष मित्तल के निवास स्थान पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।
पत्रकार वार्ता में चौधरी टिकैत ने जल संरक्षण को महत्वपूर्ण बताते हुए किसान भाइयों से भी सिंचाई में पाइप लाइन का प्रयोग करने एवं  फसल चक्र  को अपनाने की सलाह दी। उन्होंने सरकार की मंशा पर शक जाहिर करते हुए आरोप लगाया कि यदि सरकार किसान का भुगतान 14 दिन में कराना चाहती है , तो वह ऐसा न करने वाले मिल मालिकों को , क्यों नहीं जेल में डाल रही है ।
बिजली की बढ़ी दरों पर नाराजगी जताते हुए चौधरी टिकैत ने सरकार को सोलर पैनल में सब्सिडी देकर आम आदमी को इसका लाभ पहुंचाने की आवश्यकता बताया।चौधरी टिकैत ने किसानों की खुशहाली के लिए प्रदेश में किसान नीति बनाकर कार्य करने की मांग भी की। चौधरी टिकैत ने नशा मुक्ति के लिए भी किसानों से सहयोग करने की अपील की ।
चौधरी टिकैत ने रासायनिक खाद के प्रयोग के प्रति सचेत रहकर किसानों को ऑर्गेनिक खेती की तरफ ध्यान देने की जरूरत बताया । इस अवसर पर भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खातियान , चौधरी योगेंद्र पवार , दीपक शर्मा , ओमवीर पटवारी , संजीव राठी , विनोद रूहेला , व्यापारी नेता आशीष मित्तल आदि उपस्थित थे।

 प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment