रन फॉर एनवायरमेंट रैली को जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी,कलेक्ट्रेट स्थिति एवं ईवीएम वेयर हाउस में किया पौधारोपण


बूंदी, 5 जून । विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में रविवार को पर्यावरण संरक्षण के लिए निकाली गई रन फॉर एनवायरमेंट रैली को खेल संकुल परिसर से जिला कलेक्टर रेणु जयपाल में ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल छात्र- छात्राओं व आमजन ने शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए आमजन में पर्यावरण बचाने का संदेश प्रसारित किया। इस अवसर पर खेल संकुल परिसर में पर्यावरण संरक्षण तथा आगामी 1 जुलाई से सिंगल यूज़ प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध विषय को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विजेता विजेताओं को पुरस्कार बांटे गए। 

कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलेक्टर करतार सिंह, मंडल वन अधिकारी सोनल जोरिहार, जिला खेल अधिकारी वाईबी सिंह व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की क्षेत्रीय अधिकारी निधि खंडेलवाल मौजूद रही। 


*पौधारोपण से दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश*

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ही कलक्ट्रेट परिसर में स्थित ईवीएम वेयरहाउस में रविवार सुबह जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर  रेणु जयपाल ने पौधारोपण कर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने और उनकी सार संभाल करने का आव्हान भी किया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी करतार सिंह, मंडल वन अधिकारी सोनल जोरिहार ने भी पौधारोपण किया गया। 


बून्दी : समझो भारत न्यूज़ डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के.एल.परमार की कलम से स्पेशल पर्यावरण की कवरेज : 9636125006

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment