नये साल के स्वागत की तैयारियों में जोर शोर से लगे है। इसी श्रृंखला में नये साल के आगमन के अवसर पर विभिन्न नववर्ष कार्यक्रमों का आयोजन सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल, शामली के प्रांगण में किया गया।


 गतवर्ष कोरोना महामारी ने लोगो के नये वर्ष के आगमन की तैयारियों पर ग्रहण लगा दिया था। कोरोना ग्रहण के बाद सभी लोग इस वर्ष नये साल के स्वागत की तैयारियों में जोर शोर से लगे है। इसी श्रृंखला में नये साल के आगमन के अवसर पर विभिन्न नववर्ष कार्यक्रमों का आयोजन सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल, शामली के प्रांगण में किया गया। जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने हर्षोल्लास के साथ बढ़-चढ़कर भाग लेकर अपने उत्साह एवं रोमांच का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर भारत संगल जी सभी विद्यार्थियों को नये साल के आगमन की शुभकामनाएँ एवं आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हम सभी नये साल पर अपने द्वारा की गई गलतियों से सबक लेते हुए कुछ अच्छे-अच्छे संकल्प के साथ नये साल का शुभारंभ हर्षोल्लास के साथ करना चाहिए। उन्होंने बताया कि पहले नया साल 1 जनवरी को नहीं मनाया जाता था। 1 जनवरी को नया साल मनाने की शुरूआत 15 अक्टूबर 1582 में हुई थी। पहले नया साल कभी 25 मार्च को तो कभी 25 दिसम्बर को मनाते थे। रोम के राजा नूमा पोपिलस ने रोमन कैलेंडर में बदलाव कर दिया जिसके बाद जनवरी को साल का पहला महीना माना गया।


नववर्ष कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्र/छात्राओं में सृष्टि, वंशिका, मानषी, याना, श्रृतिका शर्मा, शगुन, ईसा, सिया, कृतिका, प्रतिभा, रीधि, सिया खाटियान, अंशिका, यशिका, शोर्या, आदित्या शर्मा, यश पंवार, उज्ज्वल, अभिषेक, दिव्यांश, उमंग शर्मा, यश कुमार तथा प्रीत, वंश


चौधरी, हर्ष, आरव देशवाल, चेतन, लविश, वंश पंवार आदि स्कूल के प्रांगण को गुब्बारो व क्लर्स पेपर के सुन्दर-सुन्दर फूल बनाकर सजाया स्कूल के सभी विद्यार्थियों का उत्साह नववर्ष के लिए मनमोहक करने वाला रहा।

इस अवसर पर अनिता वत्स, अँजू मलिक, स्वाति चौधरी, सुरक्षा, कविता संगल, विशाखा गोयल, भावना शर्मा, प्रतिभा सिंह, इंदू नामदेव, नवनीत कौर, नंदिनी शर्मा, रीना गोयल, निशा शर्मा, रीतिका, आशा सेठ, प्रतिभा शर्मा, अंशिका मलिक, निकिता जैन, कविता सिंह आदि अध्यापिका उपस्थित रहीं।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450


No comments:

Post a Comment