यूपी: जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन व खुफिया विभाग अलर्ट, सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद

उत्तर प्रदेश के मेरठ समेत सभी जिलों में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। खास तौर पर सहारनपुर में कल जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकसी बरत रहा है। जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं। पुलिस शांति व्यवस्था बनाएं रखने की लोगों से अपील कर रही है। वहीं अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं।

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि सहारनपुर में सोशल मीडिया पर अफवाहों के फैलने की आशंका और जुमे की नमाज को लेकर 26 और 27 दिसंबर को जिले में इंटरनेट सेवाएं अगले कुछ घंटों में बंद करने का प्रशासन ने निर्णय लिया है। कल जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन और पुलिस एहतियात बरत रहे है। विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।

सहारनपुर में फ्लैग मार्च के दौरान एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पिछले जुमे को बंड़ी संख्या में भीड़ धारा 144 का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर आ गई थी। जनता के मन में विश्वास का भरोसे का संचार करने के लिए जनता को सुरक्षा का अहसास कराने के मद्देनजर ये फ्लैग मार्च किया जा रहा है।

बताया गया कि देवबंद में नागरिकता कानून के विरोध में जमीयत उल हिंद के मदनी की सांकेतिक गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना है। बदी तादाद में जिले में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। वहीं खुफिया इनपुट के आधार पर पिछले दिनों सड़कों पर उतरकर व घंटाघर पर प्रदर्शन करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर है।

शामली जनपद में भी जुमे की नमाज को लेकर शांति व्यवस्था एवं सुरक्षा के लिये आजाद चौक में एसडीएम सदर, एएसपी, सीओ ने लोगों के साथ बैठक की और शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपील की। इससे पहले कोतवाली में भी शांति समिति की बैठक हुई। इसके अतिरिक्त बागपत कोतवाली में शांति समिति की बैठक हुई। डीएम, एसपी ने लोगों से जिले में शांति की अपील की।

No comments:

Post a Comment