राजकीय महाविद्यालय में शिक्षक दिवस के साथ शिक्षक अभिभावक सम्मिलन का हुआ आयोजन






कांधला, आज दिनांक 5 सितंबर 2019 को शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय,कांधला में शिक्षक अभिभावक सम्मिलन समारोह का आयोजन किया गया।इस मौके पर उपस्थित छात्राओं के परिजनों ने महाविद्यालय में शिक्षण गतिविधि को बेहतर बनाने,कक्षाओं में नियमित उपस्थिति,स्वास्थ्य व छात्राओं के परिवहन संबंधी समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अतुल शर्मा जी ने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे महाविद्यालय में शिक्षण को और अधिक प्रभावी बनाने में सहयोग करें व अपने सुझाव दें।उपस्थित अभिभावकों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिनपर विचार करने का आश्वासन दिया गया।

    आज 5 सितंबर,शिक्षक दिवस के मौके पर उच्च शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश शासन की ओर से लखनऊ में आयोजित शिक्षक श्री सम्मान समारोह का लाइव प्रसारण करने का निर्देश दिया गया था।इसके अनुपालन में महाविद्यालय के सभागार में प्रोजेक्टर द्वारा उक्त कार्यक्रम का प्रसारण किया गया,जिसे उपस्थित छात्राओं,प्राध्यापकों व अभिभावकों ने देखा व शासन द्वारा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे नवोन्मेष के विषय मे जानकारी प्राप्त की।

    शिक्षक दिवस समारोह के क्रम में महाविद्यालय की छात्राओं ने अध्यापकों के सम्मान में विविध कार्यक्रमो का आयोजन किया। सभी शिक्षकों से डॉ राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कराने के उपरान्त वसुंधरा ने मंचसंचालन करते हुए इकरा एवं मिस्बाह को भाषण के लिए आमंत्रित किया जिन्होंने  सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के व्यक्तित्व से परिचय कराया।खुशबू,नीलम,एवं नूरीन ने गुरूमहिमा का वर्णन करते हुए कविताएं प्रस्तुत की।इस मौके पर बचपन के दिन स्मरण कराते हुए प्राध्यापकों के लिए छात्राओं ने  म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता भी आयोजित की।जिसका संचालन इति एवं रिया जैन ने किया।गुलशन,शमा ,सबा आदि सांस्कृतिक समिति की  छात्राओं ने आयोजन को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अतुल शर्मा,डॉ. विशाल कुमार,डॉ. बृजेश राठी,डॉ सुनील कुमार,डॉ. विजेन्द्र कुमार,डॉ. पकंज चौधरी,डॉ प्रदीप कुमार,डॉ अंशु,डॉ. सीमा सिंह डॉ. रामायन राम व हुमेरा उपस्थित रहे।डॉ. विनोद कुमार ने शिक्षक अभिभावक सम्मिलन कार्यक्रम का संचालन व संयोजन किया।राष्ट्रगीत के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

No comments:

Post a Comment