श्रीराम कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के पूर्व विद्यार्थी अक्षय शर्मा को दिल्ली कैंट स्थित DG NCC कार्यालय में एनसीसी एलुमनाई क्लब द्वारा आयोजित NCC Achievers Award 2023 से नवाजा गया। उक्त कार्यक्रम में देश के 23 पूर्व एनसीसी कैडेट्स को यह सम्मान मिला।


इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज मुज़फ्फरनगर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष रवि गौतम ने इस विषय मे जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में देश के बड़े मीडिया संस्थानों में शुमार इंडिया टुडे ग्रुप में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत अक्षय शर्मा 2009 से 2013 तक 82 यूपी बटालियन एनसीसी मुजफ्फरनगर के कैडेट्स रहे हैं। इस दौरान इन्होंने वार्षिक प्रशिक्षण कार्यक्रम, शूटिंग कार्यक्रम, आईटीसी कैंप आदि में प्रतिभाग किया है।

अक्षय शर्मा 82 यूपी बटालियन छब्ब् के बटालियन सीनियर कैडेट भी रहे हैं । उन्होंने बताया कि श्री राम कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार से पत्रकारिता गुर सीखे एवं स्नातक की उपाधि प्राप्त की, उन्होंने बताया कि अक्षय शर्मा की स्कूल से लेकर कॉलेज स्तर की विभिन्न गतिविधियों जैसे-स्काउट गाइड, एनएसएस आदि में सक्रियता रही है तथा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिसके फलस्वरूप अक्षय को स्काउट गाइड का सर्वाेच्च पुरस्कार राष्ट्रपति पदक भी प्रदान किया जा चुका है। 

                                       अपनी उपलब्धि पर बोलते हुए अक्षय शर्मा ने जानकारी दी कि प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में देशभर से पूर्व एनसीसी कैडेट्स के नॉमिनेशन आते हैं, जिनको एक ज्यूरी पैनल द्वारा जांचा और परखा जाता है। जिसके बाद तय किया जाता है कि कौन एनसीसी अचीवर्स अवार्ड का हकदार है।उन्होंने बताया कि इस बार चयनित हुए 23 पूर्व एनसीसी कैडेट्स में गुजरात पुलिस के पुलिस महानिदेशक, वनस्थली विद्यापीठ की वाइस चांसलर, फिट इंडिया मूवमेंट की ब्रांड एंबेसडर, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, दूरदर्शन के वरिष्ठ टीवी एंकर आदि शामिल थे।

यह पुरस्कार डायरेक्टर जनरल एनसीसी के द्वारा दिया जाता है।उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता त्याग एवं समर्पण के साथ ही अपने गुरुजनों द्वारा दिये गए मार्गदर्शन को दिया।            अक्षय शर्मा को मिले NCC Achievers Award 2023 पर श्री राम कॉलेज मुज़फ्फरनगर की प्राचार्या डॉ प्रेरणा मित्तल ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस उपलब्धि पर पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के साथ साथ श्री राम ग्रुप ऑफ कॉलेजेस मुज़फ्फरनगर को गर्व है। 


इस अवसर पर श्री राम कॉलेज मुज़फ्फरनगर के निदेशक डॉ अशोक कुमार ने कहाँ कि ये अपने आप मे एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।उन्होंने कहा कि यह देखकर मन प्रफुल्लित होता कि हमारे संस्थान के पुरातन छात्र-छात्राएं राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर शानदार उपलब्धियाँ प्राप्त कर अपने माता-पिता के साथ-साथ श्री राम कॉलेज और मुज़फ्फरनगर जिले का नाम रोशन कर रहे है।

@Samjho_Bharat

8010884848
7599250450

No comments:

Post a Comment