एक बार फिर गरजा बाबा का बुलडोजर,हटवाया गया अतिक्रमण,अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को अधिकारियों ने दी सख्त हिदायत


कैराना। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दुकानों के आगे लगे टीन शेड एवं अतिक्रमण को हटाया इसके अलावा टीम ने  शामली रोड पर स्थित न्यायालय गेट के निकट स्थित दुकानों को भी नोटिस चस्पा करने के सख्त आदेश दिए शुक्रवार की शाम कैराना एसडीएम संदीप कुमार एवं सीओ कैराना बिजेंद्र  भङाना पुलिस टीम एवं नगरपालिका कर्मचारियों के साथ जेसीबी लेकर सड़कों पर चले। टीम ने सर्वप्रथम शामली रोड स्थित मदरसा मार्किट के आगे हो रहा अतिक्रमण एवं दुकानों के आगे लगे टीन शेड हटाए इसके साथ ही दुकानों के आगे बने अवैध रूप से चबूतरे आदि को जेसीबी से उखाड़ फेंका।

इसके बाद टीम जेसीबी मशीन लेकर तहसील गेट के निकट पहुंची जहां पर न्यायालय गेट के पास बनी दुकानों को एसडीएम कैराना ने नोटिस चस्पा करने के नगर पालिका को आदेश दिए उन्होंने कहा है कि न्यायालय की सीमा से लगी दुकान है उन्होंने दुकानदारों से रजिस्ट्री आदि डाक्यूमेंट्स दिखाने के भी निर्देश दिए हैं। इसके बाद टीम नगर के बाजार बेगमपुरा ,चौक बाजार आदि में पहुंची जहां उन्होंने व्यापारियों को सख्त हिदायत देते हुए अतिक्रमण हटाने के लिए कहा इतना ही नहीं उन्होंने अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई करने के लिए भी चेतावनी दी है। वहीं कुछ व्यापारियों को दुकानों के आगे हो रहे अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ पुलिस प्रशासनिक टीम ने जमकर हङकाया।इस दौरान प्रशासन का बुलडोजर खूब गरजा और सड़कों को कब्जा मुक्त करने की कार्रवाई की गई। कुछ जगहों पर चेतावनी व कुछ दिनों की मोहलत मिली। इस दौरान एसडीएम कैराना ने नगर पालिका कर्मियों को अतिक्रमणकारियों पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

वहीं बता दें कि  अतिक्रमण करने के चलते फुटपाथ गायब हो गए हैं और सड़के संकरी हो गई हैं। संकरी सड़कों पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बार-बार शिकायत के बाद उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की नींद टूटी और प्रशासन सड़कों पर उतरा ओर प्रशासन ने इस समस्या को गंभीरता से लिया है और लोगों को अतिक्रमण व इसके चलते लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने को अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व डीएम एसपी ने कैराना कोतवाली पर व्यापारियों एवं डग्गामार एजेंटों सहित धर्म गुरुओं की मीटिंग लेकर सरकार की मंशा से अवगत कराया था

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment