लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कैंप कार्यालय में की जनसुनवाई

 


कोटा : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला  कैंप कार्यालय में आमजन से मिले। इस दौरान उन्होंने लोगों के अभाव अभियोग सुनने के साथ संसदीय क्षेत्र में फसल खरीद की स्थिति समेत अन्य स्थानीय समस्याओं को लेकर जनता से ही हालात भी जाने। लोकसभा कैंप कार्यालय में आमजन की समस्याएं सुनने के दौरान प्रेम नगर क्षेत्र के लोगों ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को पेयजल की समस्या बताई। लोगों खासकर महिलाओं ने कहा कि भीषण गर्मी में भी तेजा जी का चैक प्रेम नगर क्षेत्र के लोग पेयजल किल्लत का सामना कर रहे हैं।

नगर विकास न्यास के अधिकारी उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे। बड़ी आबादी के लिए दिनभर में एक टैंकर पानी आता है, जिसमें से पानी लेने के लिए लोगों में विवाद हो जाता है। स्पीकर बिरला ने इस मामले में न्यास के अधिकारियों को नाराजगी जताते हुए लोगों की परेशानी का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। पैरामेडिकल छात्रों ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को पैरा मेडिकल काउंसिल द्वारा द्वितीय वर्ष की परीक्षा के लम्बे अरसे से हो रहे विलंब की जानकारी दी। छात्रों ने बताया कि दो साल का कोर्स पांच साल को हो चुका है। अब तक सैकंड ईयर के एग्जाम का कोई पता नहीं है। राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल हमारी नहीं सुन रही। हजारों पैरामेडिकल विद्यार्थी परेशान हैं।


*आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी बताई समस्याएं*

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी मानदेय तथा अन्य समस्याओं को लेकर स्पीकर बिरला से मिलीं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्रत्येक योजना को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं का अहम योगदान रहता है। इसके बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। उनके साथ आईं हिंद मजदूर सभा महिला कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष चम्पा वर्मा ने कार्य पर श्रमिकों विशेषकर महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा के मामलों में कड़े निरोधात्मक प्रावधान लागू करने की मांग की।।        कोटा : समझो भारत न्यूज डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के.एल.परमार की कलम से स्पेशल कवरेज : 9636125006

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment