नकबजनी कर बैंक में घुसे बदमाश,बैंक प्रबंधक ने नहीं दी कोई तहरीर,बैंक में अंदर या बाहर नहीं चल रहा कोई सीसीटीवी कैमरा


झिंझाना 6 जनवरी। स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक की दीवार में नकबजनी कर अंदर घुसे अज्ञात चोरों ने बैंक को खंगाल दिया। क्या कुछ नुकसान हुआ होगा इस संबंध में थाना पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। बैंक के अंदर या बाहर कोई सीसीटीवी कैमरा चालू नहीं होने से किसी नुकसान का कोई पता नहीं लग पाया है। थाना पुलिस जांच में जुटी है। मगर बैंक कर्मियों की लापरवाही को कौन सुधरेगा यह एक यक्ष प्रश्न सामने हैं। बीती रात अज्ञात चोरों ने मुख्य मार्ग पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की फ्रंट की दीवार में नकबजनी लगाकर बैंक की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दे दी है।

सवेरे के वक्त सफाई करने पहुंचे बैंक कर्मी राम प्रसाद ने न कब जाने की सूचना दी जिस पर हड़कंप मच गया और पुलिस भी मौके पर पहुंची। हालांकि अज्ञात चोर बैंक के स्ट्रांग रूम को नहीं तोड़ सके और किसी नुकसान की भी कोई प्रथम सूचना नजर नहीं आ रही है। बावजूद इसके पुलिस के लिए यह एक चुनौती जरूर है। मगर हद की बात है कि बैंक में अंदर एवं बाहर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे लंबे समय से बंद पड़े हैं।

बदमाशों ने स्ट्रांग रूम तक पहुंच कर उसको तोड़ने का प्रयास किया,मगर वह सफल नहीं हो सके। बावजूद इसके बदमाशों ने मेज की दराजों को खंगाला। थाना प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह ने बताया कि देर शाम तक इस संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है। वरिष्ठ उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बैंक पहुंचकर घटना का मौका मुवायना किया। लेकिन बैंक के अंदर या बाहर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे बंद होने पर उन्हें बेहद अफसोस है। इस संबंध में बैंक प्रबंधक तिरस पाल ने बताया कि बैंक में लंबे समय से सभी सीसीटीवी कैमरे बंद है। अधिकारियों को सूचना हैं। बैंक के सीसीटीवी कैमरे चालू ना होना बैंक सुरक्षा के लिए बहुत बड़ी चूक है।

पुलिस बैंक के बाहर आस पास में लगे निजी सीसीटीवी कैमरों से चोरों को खंगालने में लगी है । वरिष्ठ उप निरीक्षक ने बताया कि हम बैंक की तहरीर का इंतजार कर रहे हैं। मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। मगर पुलिस इसे चुनौती मानकर जॉच में कार्य कर रही है। देर रात तक भी बैंक कर्मियों की तरफ से कोई लिखित तहरीर नहीं मिल सकी थीं। बता दें कि बैंक के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल, साइकिल चोरी होने की भी अनेक घटनाएं हो चुकी है। मगर बैंक के बाहर लंबे अरसे से कोई कैमरा तक भी नहीं चालू है। कोई घटना कैमरे में कैद नहीं हो पाती जिससे शायद बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। बैंक के बाहर स्थित एटीएम में भी कैमरा चालू नहीं है। बैंक संबंधित सुरक्षा में इस भारी लापरवाही के लिए कौन जिम्मेदार होगा यह एक यक्ष प्रश्न है। और देखना है कि क्या कार्यवाही होती है। प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment