सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल, शामली में आज डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्मदिन एक दिन पूर्व शिक्षक दिवस के रूप में बडे़ हर्षोल्लास से मनाया गया!


बच्चों का अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान और उत्साह देखते ही बनता था, वे अपने गुरुओं के चरण छूते ही दिखाई देते थे! इस अवसर पर शिक्षक सम्मान हेतु ’टीचर्स-डे ग्रीटिंग कार्ड’ प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसका शुभारम्भ स्कूल निदेशक श्री भारत संगल ने किया, उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित टीचर्स को शुभकामनाएं दी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र/छात्राओं में वंशिका मलिक, कृतिका अहलावत, राधिका संगल, रश्मि, तनिशा बंसल, तनिशा चौधरी , गौरी संगल, आस्था देशवाल, आयुषि, खुशी मलिक, प्राची आदि ने उत्कृष्ट प्रतियोगिता में भाग लिया।

कार्यक्रम संचालिका श्रीमति रिचा आर्य की देखरेख में बच्चों ने शुभकामनाएं संदेश पत्र बनाये। इस प्रतियोगिता में 12वीं में अस्था देशववाल ने प्रथम स्थान, कृतिका अहलावत, रिचा चौधरी  द्वितीय स्थान, राधिका व गौरी तृतीय स्थान पर रहें। कक्षा 7वीं में आकक्षी प्रथम स्थान,  निधि व प्रियांशी ने द्वितीय स्थान, नव्या व प्राची ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। यह उल्लेखनीय है कि इस वर्ष के दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के टाॅपर्स ने आगे बढ़कर अपने गुरुजनों का सत्कार किया। प्रधानाचार्या श्रीमति मीनू संगल जी ने गुरु की महत्ता बताते हुए बच्चों को पुरस्कृत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें शुभाशीर्वाद दिया।

भारत के द्वितीय पूर्व राष्ट्रपति व प्रथम उपराष्ट्रपति डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुये उनके शिक्षा के प्रति रुझान पर प्रकाश डाला, साथ ही प्राचीन काल में गुरु व शिष्य के सम्बन्ध पर जोर देकर कहा कि गुरुभक्त आरुणि व एकलव्य को क्या आज भी हम भूल नहीं पांए हैं? उन्होंने बच्चों को बताया कि शिक्षा और जीवन में उन्नति चाहते हो तो अपने गुरुजनों अर्थात् शिक्षकों के प्रति सदैव पे्रम व सम्मान रखों,

डाॅ. राधाकृष्णन के आदर्श जीवन पर प्रकाश डालते हुए छात्र/छात्राओं केा उनके जीवन से प्रेरणा लेने को कहा और अपने जीवन में शारीरिक स्वास्थ्य व उच्च-कोटि के नैतिक मूल्यों, चारित्रिक विकास पर बल दिया प्रधानाचार्या जी ने कहा कि

शिक्षा से आप सब कुुछ प्राप्त कर सकते हो। कार्यक्रम में आर. पी. एस. मलिक, रिचा आर्य, अंजू मलिक, सीमा जैन, अनिता वत्स, सीमा पांचाल, कविता संगल, आकाश संगल, शालिनी गर्ग, सुरक्षा सैन, आशा सेठ, रीना गोयल, नवनीत कौर, अंचल, निधि भारद्ववाज, कनिष्का मित्तल, प्रतिभा सिंह, सरोज आरोरा, निशा नायर, विनय नायर, देबनविता, लक्ष्मी जयन आदि उपस्थित रहें।

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450




No comments:

Post a Comment