जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कुष्ट आश्रम में कुष्ठ रोग से पीड़ित दिव्यांगजन व उनके परिवारजनों को भोजन व फल वितरण किया गया,,तथा उनकी आवास,पेंशन,जलनिकासी व बेरोजगारी सबंधित समस्याए भी सुनी गयी।


जिलाधिकारी ने जिला दिव्यांग अधिकारी आश्रम के लोगों को राशन कार्ड, दिव्यांग पेंशन, चिकित्सा, दिव्यांग शादी योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने भेंसवाल रोड स्थित कुष्ठ आश्रम में पहुंच कर आश्रम में रहने वाले लोगों को अपने हाथों से भोजन कराया। भोजन के उपरांत जिलाधिकारी ने आश्रम में निवास करने वाले लोगोें से उनकी समस्याएं जानी। जिस पर आश्रम के लोगों ने बताया कि लंबे समय से आश्रम से जल निकासी की समस्या बनी हुई है। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को जल निकासी की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द से जल्द यहां एक कैंप का भी आयोजन कराया जाए ताकि दिव्यांगजनों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दिव्यांग जन अधिकारी को कुष्ठ आश्रम में रहने वाले लोगोें राशन कार्ड, दिव्यांग पेंशन, चिकित्सा, दिव्यांग शादी योजनाओं का लाभ दिला कर लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने आश्रम में रहने वाले लोगों को कोविड-19 के बारे में जानकारी देकर बताया कि महामारी अभी गई नहीं है, इससे बचाव के लिए सर्तक रहे और सरकार की गाइड लाइन के अनुसार साबुन से बार-बार हाथ धोते रहे, सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखे।

No comments:

Post a Comment