सोशल डिस्टेंस के साथ अलविदा जुमे की नमाज अदा घरों पर ही अदा की गयी

झिंझाना 22 मई। पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद अलविदा जुमे की नमाज़ अपने घरो में ही पढ़ी गई। नन्हे बच्चे ने अलविदा जुमे पर रोजा रखते हुए कोरोना वायरस से निज़ात एवं मुल्क की बेहतरी के लिए हाथ फैलाकर दुआएं भी मांगी।
       लॉक डाउन के चलते शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी ने अलविदा जुम्मा के लिए एडवाइजरी जारी की थी। जिसका पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने पालन कराने के लिए सभी थानाध्यक्षों को  निर्देश जारी किए थे।  जिसके अनुसार कस्बे व क्षेत्र में सभी मस्जिदों पर  पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई थी। पुलिसकर्मियों ने समुदाय के लोगों से  लोक डाउन का पालन  करने एवं  कोरोना महामारी से जंग के लिए सभी से अपने अपने घरों में  रह कर सोशल डिस्टेंस के साथ  अलविदा जुमे  की नमाज  अदा करने की अपील की थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार झिंझाना थाना प्रभारी पी के सिंह ,क्राइम इंस्पेक्टर आर के शर्मा, उप निरीक्षक गजेंद्र भाटी , राशिद आदि अपनी टीम के साथ चुस्त नजर आए। जिसके चलते अलविदा जुम्मा की नमाज अपने घरों में ही पढ़ते हुए लोगों ने अमनो अमान एवं कोरोना जैसी महामारी से निजात पाने के लिए दुआएं मांगी।
उधर  कस्बे के  वरिष्ठ पत्रकार  खुर्शीद आलम के पौत्र अब्बुकर ने आज चिल्चिलाती गर्मी में अलविदा जुमा पर फिर रोजा रख कर अपने हौसले का परिचय दिया। खुर्शीद बताते हैं कि रमजान पाक के इस महीने में पौत्र ने चारों जुम्मा का रोजा रखकर अमनो अमान की दुआएं माँगी हैं। लोगों ने अब्बुकर के हौसले के लिए उसकी प्रशंसा कर उसको आशीर्वाद दिया।

प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment