राजकीय उर्दू मध्य विद्यालय सादपुरा के बूथ संख्या 229 230 231 से संबंधित मतदाता सूची का निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया

बूथ ऑफिसर एवं इआरओ द्वारा किए गए निस्तार का क्रॉस वेरिफिकेशन जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष द्वारा किया गया ।इस क्रम में उनके द्वारा मतदाता सूची की जांच की गई ।

जांच के क्रम में फोटो संबंधित पाई गई कुछ त्रुटियों को निराकरण करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

उप निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया इसमें वैसे बूथों को चिन्हित किया गया है जहां पर बड़ी संख्या में नाम जोड़े गए हैं या नाम डिलीट किया गया है। निरीक्षण के क्रम में मुख्य रूप से इस बात को देखा गया की जिनका नाम डिलीट किया गया है

 वास्तव में उनका नाम डिलीट करने योग योग्य था कि नहीं और जिनका नाम जोड़ा गया है उनका नाम जोड़ने योगग था या नहीं । इस क्रम में कुछ फोटो धुंधले पाए गए जिसे अविलंब रिप्लेस करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

जांच के क्रम में बीएलओ के कार्य पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी प्रकट की गई और उनके द्वारा कार्य में सुधार लाने का निर्देश दिया गया ।

बताया गया की सभी ईआरओ अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर  जांच की कार्रवाई करेंगे। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, एवं डीपीआरओ कमल सिंह उपस्थित थे।


मुज़फ़्फ़रपुर बिहार से उमाशंकर गिरी
की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment