विकास मलिक बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सम्मानित

बागपत! बेसिक शिक्षा विभाग,उत्तर प्रदेश एवं मिशन अभ्युदय द्वारा 'अभ्युदय संकल्प सभागार' बहराइच में आयोजित 'राज्य स्तरीय ई-पोस्टर प्रतियोगिता एवं आईसीटी कार्यशाला' में ई-पोस्टर एवं आईसीटी का कक्षा शिक्षण में प्रयोग करने एवं राज्य स्तर पर इसका प्रस्तुतीकरण करने पर जनपद के पूर्व माध्यमिक विद्यालय, इदरीशपुर के शिक्षक विकास मलिक को सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक शिक्षा)
उत्तर प्रदेश अब्दुल मुबीन द्वारा सम्मानित किया गया।
    बेसिक शिक्षा विभाग,उत्तर प्रदेश व मिशन अभ्युदय द्वारा प्रदेशभर के शिक्षकों की आईसीटी व ई-पोस्टर ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की थी उक्त प्रतियोगिता में से प्रदेश के 100 शिक्षकों का चयन करके कार्यशाला का आयोजन किया गया। "ई-पोस्टर वआईसीटी का कक्षा में सिखाने के उपकरण के रूप में प्रयोग" विषय पर बागपत जनपद से चयनित शिक्षक विकास मलिक ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन स्लाइड्स के साथ प्रस्तुतीकरण किया जिसके लिए उन्हें सहायक शिक्षा निदेशक अब्दुल मूबीन,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बहराइच राम किशोर तिवारी ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रावस्ती ओंकार राणा एवं मिशन अभ्युदय के अध्यक्ष रामबरन वर्मा द्वारा सम्मानित किया गया।
  कार्यशाला में बोलते हुए सहायक निदेशक अब्दुल मुबीन ने कहा कि आईसीटी का बदला बढ़ता हुआ प्रयोग शिक्षण अधिगम में एक बहुत कारगर टूल के रूप में कार्य कर रहा है इसके प्रयोग से पिछले वर्षों की अपेक्षाछात्र नामांकन में भी आशा अनुकूल वृद्धि हुई है।इसके द्वारा बच्चे कठिन विषय को भी आसानी से समझ पाते हैं।
 विकास मलिक को प्रदेश स्तर पर सम्मानित होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री राजीव रंजन मिश्रा,डायट प्राचार्य विनय कुमार गिल  एवं जनपद के शिक्षकों ने बधाई दी है एवं हर्ष व्यक्त किया है।

No comments:

Post a Comment