नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड,पांचों अन्य एसएसपी हटाये

नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण के शासन को भेजे गए गोपनीय पत्र लीक मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही पांचों एसएसपी भी हटा दिए गए हैं।
 नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण के कथित वीडियो वायरल होने के बाद वैभव कृष्ण द्वारा शासन को भेजा गया गोपनीय पत्र भी लीक हो गया था। पत्र में पांच आईपीएस अधिकारियों पर भी भ्रष्टाचार से जुड़े गंभीर आरोप लगाए गए थे। पत्र लीक होने से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। अभी लखनऊ व नोएडा के एसएसपी के पद पर किसी की नियुक्ति नहीं हुई है। इसके साथ ही 14 आईपीएस अफसरों के भी तबादले कर दिए गए हैं। गाजियाबाद, लखनऊ, रामपुर, सुल्तानपुर, इटावा और बांदा के पुलिस कप्तानों का तबादला कर दिया गया। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी को एसएसपी गाजियाबाद के रूप में स्थानांतरित किया गया है।
इसके अलावा रामपुर के एसएसपी अजयपाल शर्मा का भी तबादला कर दिया गया है। अजयपाल शर्मा को पीटीएस उन्नाव भेजा गया है। गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर सिंह, सुल्तानपुर के एसपी हिमांशु का भी तबादला कर दिया गया है। बता दें कि पिछले दिनों गौतम बुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला सामने आया था।इसे लेकर वैभव कृष्ण ने नोएडा के सेक्टर-20 थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि ऐसा करने के पीछे उन्हें बदनाम करने की साजिश रचना है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके द्वारा की गई कार्रवाई से परेशान कुछ सफेदपोश लोग ऐसी साजिश रच रहे हैं। उन्होंने लोगों से वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड न करने की हिदायत भी दी थी। इस संबंध में नोएडा के सेक्टर-20 थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

No comments:

Post a Comment