चिकित्सक द्वारा गलत दवाई देने के कारण हुई थी मेहरबान क़ुरैशी की मौत पत्नी ने अनीस के विरुद्ध पुलिस में कराया मुक़दमा दर्ज़


मृतक की पत्नी ने शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज़ कराया

शामली शहर के मोहल्ला नानूपुरा निवासी एक युवक की चिकित्सक द्वारा गलत दवाईयां देने से बिगड़ी हालत के कारण मौत हो गई। मृतक की पत्नी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मुक़दमा दर्ज़ कराते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नानूपुरा निवासी महिला शहनाज़ ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके पति मेहरबान को बुखार आया था। गत 2 सितंबर 2019 को मौहल्ले के चिकित्सक डॉ0 अनीस के पास इलाज के लिये ले गए   चिकित्सक ने खून की जाँच कराने की बात कहते हुए शहर के मौहल्ला बरखंडी से एक युवक को बुलाकर खून की जाँच करायी। जिसकी रिपोर्ट देखकर चिकित्सक ने पति को टाईफाइड बुखार होने की बात कहते हुए दवाईयां दे दी ।
   लेकिन आरोप है कि उक्त दवाइयां खाने से पति की हालत और बिगड़ गई । जिसके बाद दोबारा चिकित्सक को दिखाया गया । लेकिन हालत में कोई सुधार न आने के कारण शहर के बुढ़ाना रोड स्थित चिकित्सक डॉ0 डीपी गुप्ता को दिखाया गया। जहाँ गंभीर हालत के चलते पति मेहरबान को मेरठ के लिये रेफर कर दिया गया। आरोप है कि 7 सितंबर 2019 को पति की मेरठ के एक हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गयी । जहाँ चिकित्सको ने बताया कि पति को डेंगू हो गया था। जिससे गलत दवाइयां दी गयी और उसी के कारण मौत हुई है। महिला ने मामले में मुक़दमा दर्ज़ कराते हुए जांच कर कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment