पटना मेडिकल कॉलेज में नौकरी दिलाने के नाम पर एक सैनिक के पुत्र से चार लाख पचास हजार रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है।

चेहराकलां वैशाली।
पटना मेडिकल कॉलेज में नौकरी दिलाने के नाम पर एक सैनिक के पुत्र से चार लाख पचास हजार रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले  में मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना अन्तर्गत माड़ीपुर गांव निवासी सैनिक महेश कान्त झां के पुत्र शिवशंकर झां ने कटहरा ओपी में ओपी क्षेत्र के विशुनपुरगढ़ गांव निवासी तेज नारायण झां के पुत्र विपिन कुमार के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है।
     प्राथमिकी में लिखा हैं कि कटहराओपी क्षेत्र के विशुनपुरगढ़ निवासी विपिन कुमार मेरे भांजे के साथ आता जाता  रहता था । इसी क्रम उसने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में मेरी जान पहचान काफी लोगों से हैं।अगर आप मुझे पांच लाख रुपये देगे तो आपको 18 हजार प्रतिमाह वेतन पर पटना मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में नियुक्ति लगा दुगां।उसकी बातों में आकर कर्ज लेकर कुछ रूपये व मैट्रीक, इंटरमीडिएट रेड क्राँस सोसाइट द्धारा निर्गत प्रमाण पत्र की छाया  प्रतिलिपि दे दिया।
उसके बाद उसने  धीरे - धीरे कर चार लाख पचास हजार रुपये  मुझसे ले लिया । मुझे 29 जून 2018 को नियुक्ति पत्र दे दिया।  मैं नियुक्ति पत्र लेकर पटना मेडिकल कॉलेज हास्पिटल गया तो हास्पिटल अधीक्षक ने बताया कि आपका नियुक्ति पत्र जाली हैं। आप ठगी का शिकार हो गए हैं।इस मामले में कटहरा ओपी अध्यक्ष गंगा कुमार सोरेन ने बताया कि गहन छानबीन कर तत्वरित कारावाई किया जायेगा।

मुज़फ़्फ़रपुर से उमाशंकर गिरी  की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment