गैंसड़ी, बलरामपुर।शिक्षा के क्षेत्र में ज़िले में काम करने वाली संस्था सर्व शिक्षा सेवा समिति दुआरा प्रतिभा खोज परीक्षा का पुरस्कार वितरण समारोह 12 जनवरी दिन रविवार को गैंसड़ी के परसा पलईडीह के जूनियर हाईस्कूल में किया गया है

सग़ीर ए ख़ाकसार


        सर्व शिक्षा सेवा समिति, परसा पलईडीह के तत्वावधान में  गत एक दिसम्बर,2019 को जनपद बलरामपुर के विभिन्न कस्बों तुलसीपुर, गैंसड़ी, पचपेड़वा, जैतापुर, गनेशपुर, बलरामपुर,सिंहमोहानी के विभिन्न स्कूलों एवं कॉलेजो में जिलास्तरीय "प्रतिभा खोज परीक्षा" का आयोजन किया गया था।परीक्षा विभिन्न 14 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न हुई थी। जिसमें कुल 2568 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग लिया था।जिसमें गांवों एवं कस्बों के बच्चों ने अच्छी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
संस्था के सचिव श्री बाबूलाल विश्वकर्मा  ने बताया कि यह परीक्षा 2014 से प्रति वर्ष संस्था के माध्यम से कराए जाते हैं इस प्रतियोगिता में सफल एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं  को संस्था के द्वारा उनके पढ़ाई-लिखाई में सहायता हेतु गोद लिया जाता है।इस वर्ष सफल मेधावी विद्यार्थियों को 12 जनवरी 2020 को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
संस्था के मैनेजर शाहिद आलम खान/अध्यक्ष अरुण शुक्ला ने बताया कि समारोह की तैयारी लगभग पूरी हो गयी है।इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर नरेंद्र कुमार सिंह (प्राचार्य, एम0एल0के0पी0 कॉलेज बलरामपुर)एवं विशिष्ट अतिथि अमनदीप डुली (मुख्य विकास अधिकारी, बलरामपुर) छात्रों को सम्मानित करेंगे। पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन  जूनियर हाईस्कूल परसा पलईडीह गैंसड़ी के परिसर में दोपहर 12 बजे से किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment