कुख्यात मुकीम काला के बाप मुस्तकीम के नाम से व्यापारी काे आयी 2 लाख की रंगदारी की चिट्ठी

कैराना में फिर मांगी गई रंगदारी, व्यापारियों में दहशत का माहौल, पुलिस प्रशासन में मचा हडकंप






कुख्यात मुकीम काला के बाप मुस्तकीम के नाम से व्यापारी काे आयी 2 लाख की रंगदारी की चिट्ठी



समझो भारत कैराना से पत्रकार सलीम फ़ारूक़ी की रिपोर्ट



कैराना। रविवार
 
 रंगदारी मांगने के बाद से व्यापारी का परिवार दहशत में, रंगदारी सहारनपुर आैर शामली जिले में कुख्यात रह चुके बदमाश मुकीम काला के बाप के नाम से मांगी गई है। कैराना । जैन संस ऑटो पार्ट्स के  व्यापारी से 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने की घटना सामने आई है। यह रंगदारी  सहारनपुर आैर शामली जिले में कुख्यात रह चुके बदमाश मुकीम काला के बाप मुस्तकीम के नाम से मांगी गई है।

 रंगदारी मांगे जाने के बाद से ही व्यापारी आैर उसका परिवार में दहशत है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

कैराना में पहले भी मांगी जाती रही है रंगदारी
कैराना में रंगदारी मांगे जाने का यह पहला मामला नहीं है। बदमाश बेखौफ होकर व्यापारी आैर किसानों से रंगदारी मांगते रहे हैं।

इतना ही नहीं बदमाश धमकी भी देते हैं कि यदि रंगदारी नहीं दी गयी तो जान से मार देंगे। अब व्यापारी दीपांशु जैन, हिमांशु जैन से रंगदारी मांगी गई है। व्यापारी से अज्ञात बदमाशों ने सहारनपुर- मुजफ्फरनगर रोड पर स्थित जैन संस ऑटो पार्ट्स की दुकान पर 2 लाख रुपये चिट्ठी डालकर रंगदारी की मांगी है और 27 सितंबर तक न देने पर अंजाम भुगतने  की धमकी दी है। आरोप है कि इन्हें कुख्यात बदमाश मुकीम काला के बाप मुस्तकीम के नाम से  चिट्ठी आई है। चिट्ठी में  इनसे 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। चिट्ठी में लिखा है  कि अगर 27 तारीख तक 2 लाख रुपये नहीं दिए ताे अंजाम भुगतना पड़ेगा। धमकी भरी इस चिट्ठी के बाद से व्यापारी के परिवार के सदस्य दहशत में हैं। खुद व्यापारी ने बदमाशाें के खिलाफ काेतवाली में तहरीर दी है।

व्यापारियों में भय का माहौल

कैराना में इससे पहले भी व्यापारियों से बदमाशों ने रंगदारी मांगी थी और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी और जब रंगदारी नहीं दी गई तो बदमाशों ने व्यापारियों की  दुकान में घुस आये थे और ताबड़तोड़ फायरिंग कर व्यापारी को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि पुलिस ने रंगदारी मांगने आैर हत्या करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

 व्यापारी से रंगदारी की मामला सामने आने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया

आनन-फानन में कैराना सीओ प्रदीप सिंह, कैराना कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा पुलिस फोर्स के साथ पीड़ित व्यापारी से मिलकर मामले की  जानकारी ली वही बराबर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला गया। वहीं इन घटनाओं पर कैराना सीओ प्रदीप सिंह का कहना है कि पुलिस जांच कर रही हैं।पुलिस ने व्यापारी हिमांशु जैन की तहरीर के आधार पर अपराध संख्या 560/19 धारा 386 आई पी सी अंतर्गत किया मुकीम काला के पिता मुस्तकीम पर मुकदमा दर्ज।

No comments:

Post a Comment