20 दिनों से सरकारी पानी के लिए तरस से इस गांव के लोग, कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर की शिकायत

जनपद शामली के गांव समसपुर के लोग भीषण गर्मी के बीच पानी को तरस रहे हैं। इसके चलते ग्रामीणों की दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है। गांव के लोग अपने कामकाज को छोड़कर सबसे पहले दिनभर के पानी की व्यवस्था करते हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम दफ्तर पर मामले की शिकायत करते हुए समाधान की मांग की है।

सोमवार को शामली जिले के गांव समसपुर के दर्जनभर से अधिक ग्रामीण शामली कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। ग्रामीणों ने डीएम दफ्तर पर शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उनके गांव के पानी की टंकी करीब 15 से 20 दिनों से खराब है। टंकी से पानी उपलब्ध नही होने के कारण गांव की आबादी को भीषण गर्मी में भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण धर्मवीर सिंह ने बताया कि गांव के लोग प्राईवेट नलकूपों या सबमर्सिबल से अपने घरों और जानवरों के उपयोग के लिए पानी की व्यवस्था करते हैं। स्थानीय स्तर पर समस्या का समाधान नही हो रहा है, इसलिए वें शिकायत करने के लिए डीएम दफ्तर पर पहुंचे हैं। कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने डीएम को संबोधित प्रार्थना पत्र एसडीएम को सौंपते हुए समस्या के समाधान की मांग की है।

उधर समसपुर गांव में पानी की टंकी खराब होने के कारण ग्रामीणों के सामने सुबह उठते ही पानी की संकट खड़ा हो जाता है। ऐसे में ग्रामीण अपने दैनिक कामकाज से पहले घर पर और पशुओं के लिए उपयोग के लिए पानी की व्यवस्था करते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि वें दूर—दराज में स्थित नलकूपों से पानी लाते हैं या फिर किसी पड़ौसी के घर पर दस्तक देकर सबमर्सिबल से पानी देने की गुहार लगाते हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। बाइट :- धर्मवीर सिंह (ग्रामीण )
#samjhobharat
8010884848

No comments:

Post a Comment