बिडोली सादात में समस्याओं के अंबार , टंकी का पाईप लीक होने से मकानों में दरारें

शामली जिला कांग्रेस ने बिडोली सादान में रेत स्टाक होने से गांव वासियों को रेत से हो रही समस्या व
पानी का पाइप लाइन फटने से घरों में आ गई है दरारें को लेकर गांव में भर्मण किया व गांव के हालात जाने
-दीपक सैनी बिड़ौली* ।शामली जिला कांग्रेस कमेटी ने 
केराना विधानसभा के गांव 
बिडोली सादात के गांव में पुर्व प्रधान फ़ज़ल अली उर्फ अच्छू मियां जी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के निवास पर गांव वासियों की समस्याओं को सुना इस गांव में लोग समस्याओ के अम्बार के नीचे  दबे पड़े हैं लेकिन सरकार कोई शुद्ध नहीं ले रही। दीपक सैनी कांग्रेस जिलाध्यक्ष शामली ने जानकारी देते हुए मीडिया को बता बताया कि बिडोली सादान गांव के रास्ते पर पड़ा हुआ रेत स्टाक रेत माफियाओं के द्वारा किया गया है जिसमें गांव वासियो को समस्या हो रही है जब जब हवा का रुख गांव की ओर होता है तब रेत गांव में घुसता है  इसी रेत स्टाक के बराबर में छोटे बच्चों का स्कूल है छोटे बच्चों को भी बहुत परेशानी हो रही है।

रेत स्टॉक के बराबर में ढाबा भी है जो कि रेत की हवा ढाबे में उड़कर जाती है इसी वजह से ढाबा बंद है यह रेत स्टाक हटाना चाहिए। ओर गांव लक्ष्मनपुर में टोल टैक्स चल रहा है पहली बात तो यह है कि यह टोल टैक्स अवेध तरीके से बना हुआ है रिहायशी इलाके में लगा हुआ है जिसने बनाया उसकी बहुत बड़ी लापरवाही।ओर टोल टैक्स बीस किलोमीटर दूरी पर स्थित लोगों से टोल टैक्स नहीं लेना चाहिए। बिजली विभाग ने भी हद कर डाली है बिजली के बिल बहुत ज्यादा बढ़कर आ रहे हैं। जलापूर्ति विभाग ने आज तक भी पानी के फटने वाले पाईप का कोई समाधान नहीं किया गया आदि समस्याओ से ग्राम वासी जुझ रहे हैं। स्मेक का कारोबार बहुत फेल चुका है जिसमें युवा पीढ़ी नशे के आदि हो रहे हैं और गांव वासियों की त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे हैं ।

रेत माफिया ने गैर कानूनी तरीके से हजारों टन रेत का स्टॉप लगा रखा है जिसके कारण गांव में पर्यावरण प्रदूषण हो रहा है साथ ही बरसात के समय में गांव के रास्ते में आ जाता है और रास्ता बन्द हो जाता है।

बिडोली सादात में जगह-जगह पानी की टंकी के पाइप रिसाव हो रहा है पाईप लाईन फट चुके हैं गांव वासियों के घरों की नींव में पानी भर चुका है जिसमें मकानों में दरार आ चुकी है कभी भी मकान गिर सकता है और बड़ी घटना हो सकती है कारण अनेक जगह जगह गड्ढे हो रहे हैं उनका दोनों में पानी भर जाता है जिसके कारण से ग्राम वासी अनेक तरह की बीमारियों का शिकार हो रही है यही नहीं ग्राम सचिवालय और उसके पास में एक प्राईमरी स्कूल है उसके पास भी कूड़े का एक बहुत बड़ा अंबार लगा है जो बहुत ही हानिकारक है गांव में सफाई कर्मचारी भी उपस्थित नही गांव में पानी के रिसाव के कारण बहुत सारे लोगों के घर बैठ गए हैं

जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है । पानी टंकी ठेकेदार बीच में ही काम छोड़कर चला गया बुलाने पर भी नहीं आता है और न कॉल करने पर कॉल उठाता है इस ठेकेदार पर भी जांच होनी चाहिए।और शामली जनपदो के गांव में जिसमें निर्दोष लोगों को पड़कर पुलिस ले जाती है और जो तस्कर हैं अन्य प्रदेशों की पुलिस तो किसी भी समय पर आकर निर्दोष ग्रामीणों को परेशान करती है जिससे उनका जीवन दुभर हो गया है वह डर के साए में जीते हैं यमुना में बाढ़ के कारण गांव वासियों की बहुत सी फसल नष्ट हो गई थी जिनका सरकार ने मुआवजा तय किया था लेकिन वह मुआवजा भी अभी तक नहीं मिला है प्रदेश सरकार कहती है की भूमि भ्रष्टाचारियों आदि को पूरी तरह से जमी डोज कर दिया है मगर इस गांव में ऐसा लगता है कि कानून नाम की कोई चीज ही नहीं है जिला कांग्रेस कमेटी शामली यह मांग करती है की सभी समस्याओं का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाएइस अवसर पर दीपक सैनी कांग्रेस जिलाध्यक्ष शामली, संदीप शर्मा जिलाध्यक्ष शिक्षा विभाग,फ़ज़ल अली उर्फ अच्छू मियां पुर्व प्रधान वरिष्ठ कांग्रेस नेता,साबिर शाह, हुसैन अब्बास,  अफजाल, फराज मेहंदी, साजिद हुसैन इंतजार, अजीम,कादिर अली, आफताब मेहंदी, जाहिद, रामकिशन कोरी ,महेंद्री देवी , समय सिंह सैनी, अजीत सैनी, प्रदीप सैनी,अमर सिंह कुसुम शोभा सीता सेवा इकबाल, हैदर प्रीतम कोरी ,साकिर हुसैन, असलम, फारूक, शिव कुमार कश्यप,बालू ,रवि ,रविंदर मैनपाल सैनी,सेवाराम, सुरेश कोरी,अंकित गोपाल, हरेंद्र सिंह, रामचंद्र सिंह,आदि उपस्थित रहे।

#samjhobharat

8010884848

No comments:

Post a Comment