बीमारी ठीक होने और शादी में मदद के बाद ही बिजली का बकाया जमा किया जाएगा।कई उपभोक्ता पत्नी से सुलह कराने की भी डिमांड भी कर रहे हैं।

UP: विद्युत विभाग को मिल रहे अजब-गजब जवाब, उपभोक्ता पत्नी से सुलह कराने की भी कर रहे डिमांड, पढ़ें रिपोर्ट शामली में बकाया जमा कराने के लिए बिजली विभाग द्वारा चलाए गए फोन घुमाओ अभियान के तहत बिजली कर्मचारियों को बकाया उपभोक्ताओं से अजब-गजब बातें सुनने को मिल रही हैं। कहा जा रहा है कि बीमारी ठीक होने और शादी में मदद के बाद ही बिजली का बकाया जमा किया जाएगा।कई उपभोक्ता पत्नी से सुलह कराने की भी डिमांड भी कर रहे हैं।
अजीब तरह के मिल रहे जवाबों से कर्मचारियों ने अधिकारियों को अवगत कराते हुए रिपोर्ट भेजी है। 70 से अधिक उपभोक्ता ऐसे भी मिले हैं, जिनका नंबर पांच से छह लोगों ने रजिस्टर्ड करवाया हुआ है। जिले में विद्युत निगम के उपभोक्ताओं पर 10 हजार से लेकर दो लाख रुपये तक का बकाया है। प्रतिदिन बकायादारों पर एसई, एक्सईएन से लेकर फोन घुमाओ अभियान के तहत कॉल कर रहे हैं।

इस प्रकार के मिल रहे जवाब
केस-1
गढ़ीपुख्ता निवासी रमेश 20 हजार रुपये का बकायादार है। विद्युत अधिकारी को फोन काल पर रमेश ने कहा कि उनके यहां पर बेटी की शादी है, पहले शादी में मदद कराओ, तब बिजली बकाया जमा किया जाएगा।

केस-2
कांधला निवासी विवेक, राजेश और कमल के पास काॅल की गई। कॉल करने पर तीनों ने कहा कि उनके परिवार में लोग बीमार है, पहले बीमारी में मदद के लिए 20 हजार रुपये दे दो, इसके बाद बकाया 30 हजार रुपये जमा करा दिए जाएंगे।

केस-3
शामली निवासी संदीप ओर बाबूराम ने कहा कि उनके परिवार में पत्नी से विवाद चल रहा है। जिसके कारण अभी बकाया जमा नहीं किया जा सकता है। पत्नी से विवाद सुलझाने की गुहार लगाई।

केस-4
कैराना, बनत के कई लोगों ने 30 हजार रुपये बकाया जमा कराने के बदले बेटी की शादी में मदद की बात कहीं।

झूठे केस में फंसाने की भी दे रहे धमकी
बिजली कर्मचारियों ने बताया कि कुछ बकायादार बार-बार कॉल करने पर धमकी दे रहे हैं कि यदि भविष्य में कॉल की गई तो उन्हें झूठे मामलों में फंसा दिया जाएगा। कई लोगों ने नंबर भी ब्लैक लिस्ट में डाल दिए हैं। 70 नंबर ऐसे भी मिले हैं, जिन्हें पांच से लेकर छह उपभोक्ताओं ने रजिस्टर्ड कराया हुआ था।
फोन घुमाओ अभियान के तहत बकायादार विभिन्न मांग रख रहे हैं, जिन्हें पूरा कराना संभव नहीं है। 60 प्रतिशत बकायादारों ने रुपये जमा भी किए हैं। अन्य को भी काल कर बकाया जमा करने की अपील की जा रही है। प्रयास रहेगा कि जल्द ही सभी से बकाया जमा करा लिया जाए। अभियान आगे भी जारी रहेगा। - राजकुमार, एसई शामली

#samjhobharat
8010884848

No comments:

Post a Comment