पिकनिक टूर के दूसरे दिन आज बच्चों ने घोड़ों की दुनिया देखी


सेन्ट. आर. सी. कान्वेंट स्कूल शामली में छोटे बच्चों के मनोरंजन के लिए आयोजित तीन दिवसीय पिकनिक के दूसरे दिन एल.के.जी. एवम् यू.के.जी. कक्षा के बच्चों को रामा  हॉर्स फार्म  पर ले जाया गया। जहां पर बच्चों ने विभिन्न खेलों, डांस एवं व्यंजन का आनंद लेने के साथ विभिन्न प्रकार के घोड़ों को देखकर एवं उनके विषय में जानकारी प्राप्त कर अत्यंत रोमांच का अनुभव किया।

पिकनिक टूर के दूसरे दिन आज बच्चों ने घोड़ों की दुनिया देखी आज  रामा हॉर्स फार्म पर बच्चों ने विभिन्न प्रकार के घोड़े देखें और बच्चों को उनके विषय में सिखाया गया ।


हाल में पंजाब राज्य के अमृतसर में आयोजित घोड़ा शो प्रतियोगिता में इस फार्म हाउस के घोड़ा देवा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर शामली जिले का नाम रोशन किया।


घोड़ों को लाने व ले जाने के लिए विशेष वाहन बनाए गए हैं उन वाहनों को भी बच्चों ने देखकर आनंद लिया । ग्रांड रामा हॉर्स फार्म हाउस में 5 लाख से 60 लाख के घोड़े एवं घोड़िया मौजूद है।


इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मीनू संगल ने वर्तमान समय की आवश्यकता को देखते हुए बच्चों की प्रतिभा को संवारने के लिए ऐसे छोटे-छोटे पिकनिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहना चाहिए। मीनू संगल प्रधानाचर्या सेंट. आर. सी. कान्वेंट स्कूल, शामली

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment