बैहर जिला बनाओ संघर्ष समिति की बैठक में सम्पूर्ण क्षेत्र बन्द का लिया गया निर्णय


26 दिसम्बर को बैहर में जग्गी सभा ,बैहर जिला बनाओ संघर्ष समिति की बैठक बैहर के गोंड़वाना कॉम्प्लेक्स में बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, व्यापारी एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्तिथि में आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम संविधान दिवस पर सभी को हार्दिक शुभकामनाये दी गई। बैठक का उद्देश्य बताये हुवे बैहर जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक सूरज ब्रम्हे ने कहा कि विगत 25 वर्षों से बैहर जिला बनाओ संघर्ष समिति के माध्यम से बैहर की जनता बैहर को जिला बनाने की मांग कर रही है। किंतु मध्यप्रदेश सरकार द्वारा बैहर को जिला नही बनाया गया है। किंतु अब हमको हमारे क्षेत्र के विकास एवं क्षेत्र की आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिये बैहर को जिला बनाने के लिए ठोस निर्णय लेने की जरूरत है।

बैहर  जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एफ.एस कमलेश ने कहा कि बैहर के अंतिम गांव की दूरी बालाघाट जिला मुख्यालय से 150 किलोमीटर दूर है जिससे हमारे क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस कारण बैहर को जिला बनाने की आवश्कयता है। बिरसा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष हेमंत साहू ने कहा कि बैहर को जिला बनाने के लिए हम किसी भी हद तक जा सकते हैं। यदि गोली खाने की जरूरत पड़े तो हम उसके लिए भी तैयार हैं। परसवाड़ा से आये भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद चावले ने कहा कि हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर बैहर को जिला बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। बैठक को सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील उइके, बैहर सरपंच संघ के अध्यक्ष शिवलाल सय्यैम, निरंजन शर्मा, बसंत मेरावी, सवानदास बोरकर, सुशील ब्रम्हे, मनोज सैयाम, गिरीश मेरावी आदि ने भी अपने विचार रखे।

सभी के विचार सुनने के तत्पश्चात ये निर्णय लिया गया कि 26 दिसम्बर को बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा के सम्पूर्ण क्षेत्र को बैहर को जिला बनाने की मांग को लेकर बन्द कर बैहर में बस स्टैंड में आम सभा लेकर मुख्यमंत्री एवं महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा। साथ ही ये भी निर्णय लिया गया कि चुनाव के पूर्व यदि बैहर को जिला बनाने की घोषणा नही की जाती है

तो बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा क्षेत्र का कोई भी मतदाता वोट नही करेगा। जिले के जो नेता बैहर को जिला बनाने से रोकना चाहते हैं उन्हें बैहर, बिरसा और परसवाड़ा क्षेत्र की जनता के सामने बेनकाब किया जायेगा। क्षेत्र की जनता उसके साथ रहेगी जो बैहर जिला बनाओ के साथ रहेगा।

नही तो उन नेताओं का जनता के द्वारा विरोध किया जायेगा। बैठक के बाद रैली के रूप में आकर एस. डी. एम. को मुख्यमंत्री और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

बैठक में विशेष रूप से बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि , व्यापारी, तथा गणमान्य नागरिक उपस्तिथ थे।

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment