उत्तर प्रदेश सरकार के कड़े निर्देशों के बाद भी ग्रामसभा के चकरोड सहित अन्य सुरक्षित भूमि पर अवैध कब्जे कम होने का नाम नहीं ले रहें हैं।

 


 फिरोजाबाद तहसील  के थाना मटसेना अंतर्गत अलहदादपुर ग्राम पंचायत में प्रशासन द्वारा निर्मित चकरोड को अवैध रूप से कब्जा कर लेने का ऐसा ही मामला सामने आया है। अलहदादपुर निवासी प्रमोद कुमार पुत्र कुँवरजी लाल ने माननीय मुख्यमंत्री को ऑनलाईन शिकायती पत्र के माध्यम से, व प्रशासन को अवैध कब्जे वाले मामले से अवगत कराया और न्याय की गुहार लगायी।

तत्पश्चात दिनांक 31 जुलाई को प्रशासन ने ग्राम प्रधान लाखन सिंह व लेखपाल महेश चंद्र की उपस्थिति में चकरोड संख्या 868 का स्थलीय निरीक्षण कर वर्षों से अवैध कब्जा किये हुए चकरोड को मुक्त कराते हुए श्रमिकों द्वारा खुलवाकर उपयोग हेतु बनाया गया।

लेकिन अगले ही दिन गांव के ही दबंग सुरेंद्र  पुत्र चम्पा राम, नीटू व रुप किशोर पुत्र सुरेंद्र ने अवैध हथियारों व गुण्डों के बल पर प्रशासन द्वारा किए गए चकरोड निर्माण कार्य को ध्वस्त करते हुए कांटों के तार लगाकर अपने निजी चक में मिला लिया व पुन: शिकायत करने वाले को जान से मारने की धमकी दी है। पीड़ित प्रमोद कुमार व अन्य मिलकर प्रशासन से चकरोड को मुक्त कराने व प्रशासन के निर्माण को ध्वस्त कर अवैध कब्जा करने वाले दबंगों  के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गुहार लगा रहे हैं।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment