जौलाई माह के प्रथम सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई 51 शिकायतों में से 4 का निस्तारण, गैरहाजिर आठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, संपूर्ण समाधान दिवस में नहीं हुए उपस्थित, एडीएम की अध्यक्षता में 51 में चार शिकायतों का निस्तारण


कैराना। एडीएम संतोष कुमार ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तरण सुनिश्चित करें। इसमें हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान अनुपस्थित आठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किए गए हैं। शनिवार को तहसील के सभागार में एडीएम संतोष कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों द्वारा फरियादियों की समस्याओं को सुना गया। एडीएम ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शिकायतों का निस्तारण होना चाहिए। संबंधित अधिकारी मौके पर जाकर समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करें। इसमें लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एएसपी ओपी सिंह ने पुलिस से संबंधित मामलों का यथाशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ब्लॉक कॉलोनी निवासी शोकिंद्र, राहुल, सनव्वर, सदाकत आदि ने बस्ती में हुए जलभराव की समस्या से निजात दिलाने, जाहिद निवासी ग्राम बधुपुरा ने खलिहान की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने, खैलकलां की युवती ने दुष्कर्म से संबंधित मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी कराने, अफगानान निवासी कमरजहां ने दहेज उत्पीड़न व घर से बाहर निकालने के मामले में कार्रवाई कराने, मोहल्ला आलखुर्द निवासी आसिफ चौहान एडवोकेट ने शत्रु संपत्ति दिखाकर 12 लाख रुपये हड़पने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने, मोहल्ला पीरजादगान निवासी वहाब ने दो महिलाओं पर घर से नकदी व पत्नी को ले जाने के आरोप में कार्रवाई कराने, भाकियू नेता आमिर अली निवासी गांव गोगवान ने गांव में जलभराव से निजात दिलाने, गांव बरनावी निवासी तालिम ने जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा कराने पर कार्रवाई कराने, गांव मलकपुर निवासी व्यक्ति ने भांजी के साथ में देवर द्वारा अश्लील वीडियो बनाकर करीब आठ माह पूर्व तक निरंतर दुष्कर्म करने और मायके में आकर मारपीट के आरोप में कार्रवाई कराये जाने की मांग की गई। कुल 51 शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए, जिनमें से मौके पर चार का निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायती पत्रों को संबंधित विभागों को प्रेषित कर उनके यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम विशु राजा, सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना, तहसीलदार प्रियंका जायसवाल आदि मौजूद रहे।

---

ये अधिकारी रहे अनुपस्थित

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान सहायक अभियंता विद्युत कांधला व कैराना, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, चकबंदी अधिकारी शामली, एडीओ समाज कल्याण विकास खंड कैराना, क्षेत्रीय वन अधिकारी कैराना, बीडीओ कैराना व कांधला अनुपस्थित पाए गए। एसडीएम ने सभी अधिकारियों को कारण बताओं को नोटिस जारी किए हैं।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment