समाजसेवी मदन मोहन भास्कर ने दिल्ली में किया रक्तदान,अगर करना हो पुण्य काम,देरी न करियेगा, कीजियेगा रक्तदान


हिण्डौन सिटी / करौली : विगत पाँच वर्षों से बिना स्वार्थ रक्तदान कर मरीजों की जान बचाने वाली संस्था जीवन ज्योति फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी समाजसेवी मदन मोहन भास्कर ने दिल्ली में रक्तदान कर मरीज की जान बचाई । फाउंडेशन के संचालक ओमप्रकाश डागुर ने बताया कि दानालपुर निवासी सुजाता मीणा दिल्ली के एम्स अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही थी।

डॉक्टरों ने रक्त की कमी के कारण रक्त की आवश्यकता बताई । परिजनों को जैसे ही जीवन ज्योति फाउंडेशन के बारे में पता लगा तो उन्होंने टीम के संचालक ओमप्रकाश डागुर व हरेंद्र डागुर से संपर्क किया ।




उन्होंने दिल्ली में व्याख्याता पद पर कार्यरत मदन मोहन भास्कर का मरीज के परिजनों को नम्बर देकर कहा कि आप इनसे संपर्क कर लीजियेगा इनका ब्लड ग्रुप भी ए पॉजिटिव ही है और ये पहले भी कई बार रक्तदान कर चुके है। मरीज के परिजनों ने भास्कर से सम्पर्क किया तो वो तुरंत ब्लड देने के लिए तैयार हो गये और अपने सभी आवश्यक कार्यों को छोड़कर एम्स ब्लड बैंक पहुँच कर एसडीपी (सिंगल डोनर पलेट्स ) देकर मरीज की जान बचाई। मरीज के परिजनों ने जीवन ज्योति फाउंडेशन, रक्तदाता मदन मोहन भास्कर, ओमप्रकाश डागुर, हरेंद्र डागुर आदि का आभार व्यक्त किया। जीवन ज्योति फाउंडेशन के संचालक ओमप्रकाश डागुर ने बताया कि मदन मोहन भास्कर पिछले कई वर्षों से रक्तदान कर रहे है। इससे पहले भी कई बार रक्तदान करके मरीजों की जान बचाई है। ये जाति,धर्म,संप्रदाय,बिना किसी लोभ, प्रलोभन आदि से कोसों दूर रहकर निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं ।



शनिवार को जैसे ही उनको पता लगा किसी मरीज को रक्तदान करना है तुरंत तैयार हो गये और एम्स अस्पताल जाकर रक्तदान कर मानवता का परिचय दिया। हरेंद्र डागुर व ओमप्रकाश पीटीआई ने कहा कि मदन मोहन भास्कर रक्तदान के प्रति जागरूकता  में मीडिया प्रभारी के पद की अहम भूमिका निभा रहे है।

इस मौके निशान्त वर्मा, राजेन्द्र मीणा, अवधेश, डॉ.जनक सिंह, बबलू आदि उपस्थित रहे।    नई दिल्ली /  हिण्डौन सिटी / करौली : समझो भारत न्यूज़ डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के.एल.परमार की स्पेशल कवरेज : 9636125006

@Salam Khaki

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment