भूख में तड़प रहे गोवंश, हो रहे हैं बिमारी का शिकार, गौशाला के रखरखाव करने वालोंं की लापरवाही सामने आई, यमुना ब्रिज के निकट गौशाला में फैली है गंदगी, एसडीएम ने दिए व्यवस्था कराने के निर्देश


कैराना। यमुना ब्रिज के निकट प्राइवेट गौशाला में गोवंशों के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं हैं। गंदगी पसरी हुई है और चारे के अभाव में भूख से गोवंश तड़प रहे हैं। उनकी देखाभाल ठीक से नहीं हो पा रही है। वीडियो वायरल होने पर मामले पर एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। गोवंशों के संरक्षण हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संजीदा है। कैराना क्षेत्र के यमुना ब्रिज के निकट प्राइवेट गौशाला में अव्यवस्थाओं की भरमार है। इन दिनों गौशाला में देखभाल के अभाव में गोवंश दुर्दशा के शिकार हैं। गौशाला परिसर में गंदगी पसरी हुई है। कीचड़ के कारण परेशानियां खड़ी हो गई है।

गौशाला में आधा दर्जन से अधिक गोवंश है, लेकिन उनके लिए चारे-पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। भूख से गोवंश तड़प रहे हैं और बीमार पड़ रहे हैं। बावजूद इसके गोवंशों की सुध लेने वाला कोई नहीं दिखता है। गौशाला की स्थिति के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिस पर एसडीएम विशु राजा ने संज्ञान लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर जांच कराकर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा बीमार गोवंशों का उपचार कराये जाने के निर्देश दिए है। उधर, एसडीएम विशु राजा ने बताया कि गौशाला प्राइवेट है। खंड विकास अधिकारी व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया है।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment