नेशनल हाईवे 709 एडी की रुकावट बने 7 मकानों पर चला बुलडोजर, मुआवजा मिलने पर भी नहीं हटाया था कब्जा।


कैराना। नेशनल हाईवे 709 एडी की जद में आ रहें 7 मकानों को मुआवजा मिलने के बाद भी हटाया नहीं जा रहा था। जिसके बाद एसडीएम व एनएचएआई के अधिकारियों ने पहुंचकर बुल्डोजर से सभी मकानों को ध्वस्त करा दिया। इसके अलावा हाईवे की जद में आ रहीं एक मस्जिद को जिम्मेदार लोगों द्वारा खुद हटवाया जा रहा हैं।

पानीपत के सिवाह से नगीना तक नेशनल हाईवे 709 एडी का निर्माण कार्य जीआर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से कराया जा रहा हैं। यमुना पुल से पहले गांव मवी अहतमाल तिमाली के पास नेशनल हाईवे की जद में कुछ मकान आए हुए थे लोगों ने मुआवजा मिलने के बाद अधिकतर मकानों को खुद तोड़कर हटा लिया था, लेकिन हाईवे की जद में आए 7 मकानों को हटाया नहीं जा रहा था। मंगलवार को एसडीएम विशु राजा, एनएचएआई के अधिकारी पुलिस व राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

जिसके बाद एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता चला कि सभी मकान मालिकों को मुआवजा राशि मिल चुकी हैं। लेकिन मकान मालिक अपनी हठधर्मिता के कारण मकानों को हटवा नहीं रहें। बाद में एसडीएम के निर्देश पर बुल्डोजर से सभी मकानों को ध्वस्त करा दिया। एसडीएम ने बताया कि हाईवे की जद में आए 7 मकानों का मुआवजा मिल चुका हैं। सभी मकानों को ध्वस्त करा दिया गया हैं।

-हाईवे की जद में आई मस्जिद को स्वयं हटाने का कार्य जारी ध्वस्त कराए गए मकानों के ठीक सामने ही नेशनल हाईवे की जद में एक मस्जिद भी आई हुई हैं। पिछले कई दिनों से जिम्मेदार लोगों के द्वारा मस्जिद के निर्माण को स्वयं तोड़कर हटाने का कार्य कराया जा रहा हैं। जल्द ही निर्माण को तोड़कर अन्य स्थान पर मस्जिद का निर्माण कराया जाएगा।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment