झिंझाना 16 जून। हाईवे पर नई ईंटो के बीच पुरानी ईंटे रखकर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पुलियां का निर्माण कराया जा रहा है। सैंया भए कोतवाल अब डर काहे का , को चरितार्थ करते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग इस क्षेत्र में बेखौफ , बेरोकटोक होकर निर्माण कार्य करा रहा है।


 गौरतलब हो कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा वर्ष 2021 से , कैराना बाईपास से लेकर ऊन थाना भवन मार्ग का चौड़ीकरण कर हाईवे का निर्माण कार्य जारी है। कछुआ चाल से चल रहे इस निर्माण कार्य में विभाग कर्मियों द्वारा जन सुविधाओं को पूरी तरह से नजरअंदाज कर मनमर्जी से कार्य जारी है। इस ढुलमुल नीति को देखकर लगता है कि मिलीभगत की जय जय कार के चलते अधिकारियों की नजर इन पर नहीं पड़ती। और शासन के अनुसार निर्माण कार्य समय अवधि , गुणवत्ता पूर्वक एवं जन सुविधाओं को ध्यान में रखकर नहीं कराए जा रहे हैं।

हाईवे के बराबर में दोनों ओर 3 - 3 फीट का कच्चा रास्ता भी कहीं कहीं देखने को आता है। सड़क पर खुदाई कर कार्य को महीनों के लिए टिर काया जाता है। हाईवे पर जिस हिस्से में आरसीसी पड़ी है उसके भी चौड़ीकरण का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। हाईवे पर आरसीसी एवं कोलतार के जोड़ को सही से नहीं मिलाया जाता जो आवागमन में बाधक ही नहीं होते बल्कि दुर्घटनाओं को भी दावत दे रहे होते हैं।

बीते सात आठ माह में कैराना बाईपास से लेकर गाड़ी वाला चौक तक भी लगभग 12 किलोमीटर के मार्ग का निर्माण अभी तक पूरा हो पाया है। उसमें भी आरसीसी के अलावा लगभग 400 मीटर का टुकड़ा अभी भी बचा पड़ा है। जिस पर आवागमन कष्टप्रद है। उक्त निर्माण पर भी यातायात नियमों के लिए कोई साइन बोर्ड या सफेद पट्टी अभी तक नहीं लगी है। प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment