हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद उल फितर का त्योहार


कैराना। क्षेत्र में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास और आपसी भाईचारे के साथ मनाया गया। सुबह के समय ईदगाह और जामा मस्जिद के अलावा अन्य मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। इसके बाद एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी गई और मिष्ठान वितरित किया गया। पिछले 2 साल से कोरोना संक्रमण के चलते ईद की नमाज नहीं हो सकी थी।

वहीं इस बार कोरोना संक्रमण काफी हद तक काबू में आने के बाद प्रशासन द्वारा ईद उल फितर का त्योहार पूर्व की भांति मनाने की छूट दी गई थी। जिसके चलते मंगलवार को क्षेत्र में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास और आपसी भाई चारे के साथ मनाया गया। सुबह 7:30 बजे ईदगाह के मैदान में हजारों लोगों ने ईद की नमाज अदा की। जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर ने ईदगाह में नमाज पढ़ाई।

जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर ने कहा कि 2 साल से कोरोना संक्रमण के दौरान ईद की नमाज नहीं हो सकी थी। उन्होंने अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हुए कहा इस बार अल्लाह ने कोरोना से मुक्ति दी है। जिससे चलते सभी भाई हंसी खुशी ईद का त्यौहार मना रहे हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन का भी शुक्रिया अदा किया। इससे पहले ईदगाह और अन्य मस्जिदों के आसपास नगर पालिका द्वारा साफ सफाई करा कर कली चुने का छिड़काव कराया था। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से मददेनजर एडीएम संतोष कुमार, एडिशनल ओपी ओपी सिंह, एसडीम संदीप कुमार, सीओ विजेंद्र सिंह भड़ाना, कोतवाली प्रभारी अनिल कापरवान मौजूद रहे। ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी और एक दूसरे को मिठाई व उपहार दिए।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment