झिंझाना 3 मई। ईद उल फितर पर शासन के निर्देशानुसार, मौलाना की अपील एवं पुलिस प्रशासन की मुस्तैद गी के साथ ईदगाह परिसर में आज 2 साल के बाद भारी उत्साह पूर्वक शांति एवं सौहार्द मयी वातारण में ईद की नमाज अदा की गई। धर्मगुरु मौलाना अकरम के साथ नमाजियों ने देश में अमनो अमान कायम हो और देश में तरक्की हो आदि के लिए दुआ भी की।


करनाल हाईवे पर स्थित ईदगाह पर प्रातः 8:30 बजे मदरसा नूरिया इस्लामिया के सदर मौलाना अकरम ने रोजेदारों द्वारा खुदा का शुक्रिया अदा करने के लिए दो जकात ईद की नमाज ईदगाह पर अदा फरमाई। शासन के निर्देश के अनुसार नमाज धार्मिक परिसर में ही पढ़ी जाएगी , को लेकर धर्मगुरु मौलाना बार-बार नमाजियों से ईदगाह परिसर में ही नमाज पढ़ेंगे की अपील की जाती रही।

उधर पुलिस प्रशासन शासनादेश के अनुसार हाईवे पर मुस्तैद नजर आया और पहली बार वाहनों का आवागमन भी नहीं रोका गया। थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी करनाल हाईवे पर नमाजियों के पहुंचने के साथ साथ वाहनों का आवागमन भी बाधित न हो इसके लिए अपनी पुलिस टीम के साथ मुस्तैद नजर आए।

उधर धर्मगुरु भी बार-बार नमाजियों को ईदगाह परिसर में ही नमाज पढ़ने के लिए शासन का हवाला देते हुए अपील करते रहे। हालांकि शामली पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव , जिलाधकारी जसजीत कौर ,एसडीएम विशु राजा , पुलिस क्षेत्राधिकारी   बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने भी मौके पर पहुंच कर स्थिति पर नजर रखीं। नमाजियों की भारी भीड़ के साथ साथ वाहनों का आवागमन भी बाधित न हो इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन की गाड़ियों का काफिला गस्त करता नजर आया।

गौरतलब हो कि कस्बा झिंझाना में प्रातः 7:00 बजे शाह मुबारिक स्थित मस्जिद में मौलाना अयूब ने , 7:30 बजे मस्जिद नीला रोजा में मौलाना याकूब एवं मस्जिद मदीना में मौलाना बदरुद्दीन ने ईद की नमाज अदा करवाई। जिसके बाद ईदगाह पर प्रातः 8:30 बजे नमाज अदा की गई।

ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे को ईद की शुभकामनाएं जी 2 साल के बाद ईदगाह पर ईद की नमाज के लिए नमाजियों में भारी उत्साह नजर आया और ईदगाह परिसर में बड़ी संख्या में नमाजी एवं छोटे बच्चे भी पहुंचे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र टपराना , केरटू अब्दान नगर आदि में भी ईदगाह पर ईद की नमाज शांति एवं सौहार्द पूर्वक अदा की गई।प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment