गढीपुखता :- क्षेत्र के गांव का गढ़ी अब्दुल्ला खा में स्थित भारत इंटरनेशनल स्कूल में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत बच्चो ने हाथो में बैनर पोस्टर लेकर एक जागरूक रैली निकाली ।

 


जिसको हरी झंडी दिखाकर स्कूल प्रधानाचार्य विपिन शर्मा ने रवाना किया ।जो स्कूल से प्रारंभ होकर मैन बस स्टैंड से होते हुए मैन बाजार से होकर गॉव के मुख्य मार्गो से होकर पुन: स्कूल में समापन हुआ। शिक्षकों ने छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने अपील की। बच्चों द्वारा सड़क सुरक्षा पालन के नियमों को  हाथ में बैनर व पोस्टर के माध्यम से सभी लोगो को जागरूक किया गया।

बच्चो द्वारा सड़क पर गुजर रहे राहगीरों को सड़क सुरक्षा नियम एवं दुर्घटना से बचने के लिऐ उपाय बताएं।बच्चो ने रैली के माध्यम से हेलमेट ,सीटबैल्ट का प्रयोग करने की सलाह दी। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन एवं ड्रिंक का न प्रयोग करने की सलाह दी।

वाहन हमेशा धीमी गति अपनी साइड चलाने के लिऐ प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्य ने भी बच्चो ,शिक्षको,राहगीरो को सड़क सुरक्षा नियम के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। बच्चो को प्रत्येक क्षेत्र में संपन्न होना जरूरी है । विषय ज्ञान के साथ-साथ बच्चों को सामाजिक एवं नैतिक का बोध होना जरूरी है।

इस दौरान स्कूल  उप प्रधानाचार्य तरुण कुमार सिंह,समन्वयक सुरूचि सिंह,मनीष चौहान, एक्टिविटी इंचार्ज तनु खाटियान आदि स्टापगण मौजूद रहे। सचिन तोमर

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment