खेतेश्वर महाराज सर्वसमाज के प्रेरणास्रोत, उनकी शिक्षाओं का अनुकरण कर जीवन सफल बनाएं : केन्द्रीय मन्त्री कैलाश चौधरी


ब्रह्मधाम आसोतरा में ब्रह्मलीन श्री खेताराम जी महाराज की पुण्यतिथि एवं भगवान श्री ब्रह्माजी मन्दिर प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर है।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को ब्रह्मधाम आसोतरा में ब्रह्मलीन ब्रह्मर्षि श्री खेताराम जी महाराज की पुण्यतिथि एवं भगवान श्री ब्रह्माजी मन्दिर प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हुए। इस दौरान कैलाश चौधरी ने ब्रह्मधाम में आयोजित धर्मसभा को सम्बोधित किया और गादीपति श्री ब्रह्म-सावित्री सिद्ध पीठाधीश्वर तुलसाराम महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान ब्रह्मधाम तीर्थ ट्रस्ट के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का स्वागत एवं अभिनंदन किया,, ब्रह्मधाम आसोतरा तीर्थ के संस्थापक श्री खेतेश्वर महाराज की पुण्यतिथि पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने ब्रह्मधाम में पूजा-अर्चना कर संत की समाधि के दर्शन किए और कहा कि ब्रह्मलीन संत खेताराम महाराज का जीवन एवं विचार सदैव पथ प्रदर्शक के रूप में समाज का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

संत खेताराम एक सच्चे व दिव्य संत तथा सर्वसमाज के प्रेरणास्रोत थे। सभी को उनके दिखाए मार्ग का अनुसरण करते हुए सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति के उत्थान में सहयोग करना चाहिए। कैलाश चौधरी ने कहा कि संत खेताराम जी महाराज त्याग व तपस्या की साक्षात प्रतिमूर्ति थे। ऐसे महान संत के विचारों से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार में उनका अहम योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।सांस्कृतिक पुनरोत्थान के लिए काम कर रही है सरकार : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश का विकास करने और गरीबों का आर्थिक सशक्तिकरण करने के साथ ही भारत के प्राचीन सांस्कृतिक गौरव का पुनरोत्थान करने को लेकर काम कर रही है।

कैलाश चौधरी ने कहा कि देश का आध्यात्मिक जागरण तभी होगा जब यहां की धार्मिक और पावन स्थलों को उनकी पुरानी पहचान लौटायी जाएगी। इसलिए पीएम मोदी का एक महत्वपूर्ण लक्ष्य है कि पूरे देश में बने धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक केन्द्रों का पुनर्निर्माण कर उन्हें भव्य बनाया जाए,

इसलिए प्रधानमंत्री मोदी हर मंदिर के पुनर्निर्माण के काम का नेतृत्व एवं मार्गदर्शन कर रहे हैं।कैलाश चौधरी ने कहा कि भारतीय संस्कृति के संवाहक व धर्म ध्वज रक्षक के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सनातन संस्कृति के आस्था केंद्रों के गौरव को पुनर्जीवित करने का अभिनव कार्य किया है।


इसमें काशी का विश्वनाथ मंदिर, गुजरात का सोमनाथ मंदिर और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण का काम इसी दिशा में हो रहा है। बाड़मेर : समझो भारत न्यूज़ डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के.एल.परमार की रिपोर्ट : 9636125006

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment