अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर भील समाज के लोगों को विधिक जानकारी दी गयी।


जालौर / माण्डवला : अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस 1 मई 2022 को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर ग्राम पंचायत मांडवला में भील समाज के लोगों को विधिक जानकार  दी गयी। इस मौके  ग्राम पंचायत मांडवला में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर गरीब परिवार को चिरंजीवी योजना के बारे में  माण्डवला में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।  इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालौर के पीएलवी पीराराम भील ने बताया कि सचिव एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार मीणा के आदेशानुसार ग्राम पंचायत मांडवला में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर गरीब परिवार को जानकारी दी गयी।

जैसे कि सरकारी योजनाओं के बारे में खाद्य सुरक्षा के बारे में बाल विवाह रोकथाम के बारे में और चिरंजीवी योजना के बारे में विधिक जानकारी दी गई।  यह भी बताया है कि आज जो सरकारी योजना गरीब परिवार को मिलनी थी जो आज गरीब परिवार को नहीं मिल रही हैं। इस गांव में लोग निवास करते हैं जिसके पट्टे भी नहीं बने हुए हैं और गेहूं भी नहीं आते हैं जो भी सरकारी योजनाएं वह उस घर तक नहीं पहुंच रही हैं।

इस कारण से जो गरीब परिवार हैं वह दूर दार से मजदूरी करके अपना पेट बाहर बच्चों को पालते हैं।  और पीएम आवास भी नहीं बना हुआ हैं। इसलिए गरीब परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। और यह भी बताया कि आने वाली आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में विधिक जानकारी दी। जालौर / माण्डवला : समझो भारत न्यूज डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के.एल.परमार की कलम से रिपोर्ट : 9636125006

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment