पानीपत खटीमा राज मार्ग पर स्थित हसन परिवार के पैट्रोल पम्प पर प्रशासन ने की कार्यवाही चेयरमैन के पुत्र के पेट्रोल पंप पर प्रशासन का छापा


पेट्रोल पंप की भूमि की कराई गई पैमाइश, जांच-पड़ताल से मचा हड़कंप सपा विधायक का चचेरा भाई भी हैं पेट्रोल पंप स्वामी, जांच के बाद होगी कार्रवाई , कैराना। शनिवार को हसन परिवार के खिलाफ प्रशासन की कार्यवाही का सिलसिला जारी है। एक बार फिर प्रशासन ने नगरपालिका के चेयरमैन के पुत्र के पेट्रोल पंप पर छापेमारी की। पंप पर जांच-पड़ताल के दौरान हड़कंप मच गया। अधिकारियों की मौजूदगी में पेट्रोल पंप की भूमि की पैमाइश की गई। फिलहाल प्रशासन ने पेट्रोल पंप स्वामी को तमाम दस्तावेज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। पेट्रोल पंप स्वामी जेल में बंद सपा विधायक नाहिद हसन का चचेरा भाई भी है। डीएम जसजीत कौर के निर्देश पर शनिवार शाम एसडीएम संदीप कुमार व सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित सीओ कार्यालय के निकट पेट्रोल पंप पर पहुंचे।

उन्होंने पेट्रोल पंप पर तमाम मानकों की जांच-पड़ताल की। इस दौरान अधिकारियों की मौजूदगी में राजस्व टीम द्वारा पेट्रोल पंप की भूमि की पैमाइश की गई। बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप पर तीन दुकानों के रकबे को लेकर भी जांच की गई। उक्त तीनों दुकानों की भूमि के रकबे पर पेट्रोल पंप हेतु कब्जा तो नहीं कर लिया गया है, इसकी जांच चल रही है। एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि पेट्रोल पंप का लाइसेंस नगरपालिका के अध्यक्ष हाजी अनवर हसन के पुत्र अनम हसन के नाम है। अनम हसन जेल में बंद सपा विधायक नाहिद हसन का चचेरा भाई भी है। एसडीएम ने बताया कि पेट्रोल पंप को मानकों के विरूद्ध चलाये जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद पेट्रोल पंप पर पहुंचकर मानकों की जांच की गई है। इसके अलावा भूमि की पैमाइश कराये जाने के बाद स्वामी को तमाम दस्तावेज दिखाने की हिदायत दी गई है।

उन्होंने बताया कि अनियमितता के आधार पर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। विधायक के चाचा पर दर्ज हो चुके हैं मुकदमे पिछले दिनों प्रशासन ने सपा विधायक नाहिद हसन के सगे चाचा सरवर हसन के चंगुल से शत्रु सम्पत्ति एवं सरकारी भूमि को कब्जामुक्त कराया था। इसके अलावा विधायक के दूसरे चाचा अरशद हसन पर भी 19 बीघा सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध रूप से प्लाटिंग किये जाने का आरोप है। इस पर प्रशासन का बुलडोजर चला था। मामलों में विधायक के दोनों चाचा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था।

राइस मिल भी हुआ था कुर्क

कृषि उत्पादन मंडी समिति के 16 लाख रुपये के अधिक के बकाया होने के चलते पांच दिन पूर्व प्रशासन ने पुराना बाईपास स्थित सम्राट राइस मिल को कुर्क किया था। इसमें विधायक नाहिद हसन के अलावा अन्य हिस्सेदार थे। हालांकि, कार्यवाही के बाद उसी दिन बकाया राशि को जमा करा दिया गया था।


---

पेट्रोल पंप पर क्या होगी कार्रवाई ?

शिकायत के बाद नगरपालिका के चेयरमैन के पुत्र के पेट्रोल पंप पर प्रशासन की ओर से शिकायत मिलने के बाद जांच-पड़ताल की गई है। तीन दुकानों की भूमि के रकबे को लेकर भी गहनता के साथ जांच चल रही है। जांच में क्या कुछ निकलकर सामने आता है, उसके बाद ही अधिकारी पेट्रोल पंप पर कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं। देखना यही होगा कि पेट्रोल पंप और उसके स्वामी के विरूद्ध क्या कार्यवाही होगी, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment