ग्राम पंचायत सायला में रिश्वत का खेल : जेठ व वीडीओ के साथ मिलकर लेने थे 1.50 लाख रुपये, नाम कमाना मुश्किल हैं, लालच में गँवाना आसान हैं।

 


रिश्वत लेने में सरपंच सायला रजनी कँवर की मुख्य भूमिका, परिवादी पर बना रहे थे दबाव, सरपंच रजनी व जेठ विक्रमसिंह अभी फरार   , बिचौलिया और वीडीओ पकड़े गए। सायला / जालौर : जालौर जिले के सायला ग्राम पंचायत में रिश्वत के खेल में मुख्य भूमिका सरपंच रजनी की ही थी। एसीबी कार्रवाई की भनक लगने के बाद दलाल सरपंच जेठ विक्रमसिंह फरार होने के साथ- साथ सरपंच रजनी कंवर भी फरार हो गई। दोनों को एसीबी की टीम तलाशने में जुटी हैं।

जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर 1.50 लाख रुपये भवन निर्माण इजाजत की एनओसी देने के बदले में रिश्वत प्रकरण में ग्राम विकास अधिकारी पूराराम मेघवाल को जालौर एसीबी की टीम ने ट्रेप करते हुए गिरफ्तार किया था। ग्रामसेवक पूराराम की गिरफ्तारी होने की भनक लगने के बाद सायला सरपंच रजनी कंवर पत्नी शम्भूसिंह राजपूत व जेठ विक्रमसिंह पुत्र लाल सिंह राजपूत दोनों फरार हो गए थे। हालांकि ग्रामसेवक पूराराम मेघवाल व बिचौलिए तगसिंह राजपूत को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। ग्राम पंचायत भवन में तीनों की मौजूदगी में मांगी थी रिश्वत, 2.40 लाख की रसीद के बजाय 1.50 लाख में हुआ था सौदा सायला निवासी 68 वर्षीय कानसिंह को बार -बार नोटिस देकर अवैध निर्माण करने की बात पर दबाव बनाया जा रहा था।

जिसके बाद पीड़ित युवक एसीबी को शिकायत करने पहुंचा। शिकायत के बाद 23 फरवरी को ही एसीबी की टीम ने ग्राम पंचायत भवन में ही इसका सत्यापन किया था। परिवादी कानसिंह सबसे पहले अपनी समस्या को लेकर सरपंच रजनी कँवर से मिला। जिसके बाद रजनी ने ग्राम विकास अधिकारी पूराराम मेघवाल आने पर कार्य करने को कहा। उसके बाद सरपंच रजनी , जेठ विक्रमसिंह व वीडीओ पूराराम ने उसको 2.40 लाख रुपये की रसीद काटने के बजाय 1.50 लाख रुपये देने की बात पर सौदा तय क़िया। एसीबी की टीम ने 23 को सत्यापन करने के बाद 28 फरवरी को रिश्वत के साथ वीडीओ पूराराम मेघवाल व बिचौलिए तगसिंह को गिरफ्तार कर लिया। आखिर यह कब तक चलता रहेगा इस प्रकार भृष्टाचारियों का खेल। कब तक कसी जाएगी ऐसे रिश्वतखोरों पर नकेल। क्या उनमें उच्चाधिकारियों की भी मिलीभगत हैं, अगर ऐसा कहे तो इसमें कोई अतिश्योक्ति वाली बात नहीं हो सकती हैं?   जालौर / सायला : समझो भारत न्यूज डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के.एल.परमार की स्पेशल कवरेज: 9636125006

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment