दौड़ लगा रहे युवक को ट्रक ने कुचला, दर्दनाक मौत,अपर जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने शव उठाने दिया, युवक का हरियाणा पुलिस के लिए हो चुका था सिलेक्शन


झिंझाना 9 फरवरी। हरियाणा पुलिस में सिलेक्ट हो चुके 21 वर्षीय युवक की रेस लगाते वक्त ट्रक से कुचले जाने पर दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर गांव में खेल मैदान , मृतक आश्रितों को मुआवजा एवं परिजन को नौकरी दिए जाने की मांग की। घंटे की मशक्कत के बाद अपर जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर मदद का भरोसा देते हुए जाम खुलवाया। निकटवर्ती गांव रजाक नगर निवासी करीब 21 वर्षीय अंकित पुत्र बंशी राम रोजाना की तरह से आज भी शामली मेरठ हाईवे पर दौड़ लगा रहा था। बताया जाता है कि वह अकेला ही शामली जाने वाली साइड पर अगड़ी पुर रजवाहे के पास पहुंचा। तो पीछे से आ रहे एक ट्रक ने कुचल दिया ।

आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने पहचान कर इसकी सूचना रजाक नगर के ग्रामीणों को दी । सूचना मिलते ही रजाक नगर के अलावा आसपास के गांव के लोग भी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े । और सुबह करीब 8:00 बजे ही परिजनों ने गांव में खेल के मैदान और मृतक के आश्रितों को मुआवजा आदि मांगों को लेकर दूसरी साइड को भी जाम लगाकर बंद कर दिया । थाना प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच चुके , तभी एसडीएम ऊन विशु राजा , लेखपाल सूरज मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि रजाक नगर गांव तहसील कैराना में आता है। जबकि घटना स्थल ऊन तहसील के अंतर्गत आता है । सूचना पर कश्यप समाज के नगर अध्यक्ष सुरेश पाल कश्यप , विजेंद्र कुमार कश्यप , सतीश कश्यप , भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र तोमर , भाजपा जिला मंत्री दिनकर कश्यप और भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश गौड़ भी मौके पर पहुंच गए ।

जिन्होंने धरने प्रदर्शन का नेतृत्व किया। इसी सूचना पर कैराना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गई उन्होंने भी इस घटना पर बड़ा दुख व्यक्त करते हुए ग्रामीणों को मदद का भरोसा दिलाया । ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए तो वें डीएम और एसपी को मौके पर बुलाने की मांग के साथ साथ , मौके पर ही चेक देने पर अड़े रहे । बाद में एडीएम शामली संतोष कुमार सिंह और एडिशनल एसपी ओपी सिंह मौके पर पहुंचे । एडीएम द्वारा 7 दिनों के अंदर जिला प्रशासन की ओर से 5 लाख देने और उससे पहले खेल के लिए एक पट्टा आवंटित करने तथा मुख्यमंत्री के विवेकाधीन कोष से ₹50 लाख रुपए की कार्यवाही एवं परिवार में एक लड़की की शादी में अनुदान दिलाने के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन करीब 12:30 बजे खत्म हो गया। बाद में शव को पोस्टमार्टम पर भेजने के बाद ही पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली । गांव में शोक की लहर व्याप्त है।

 *हरियाणा पुलिस में हो चुका था सलेक्शन*

 मृतक अंकित चार भाई थे। पिता मजदूरी करता हैं। और अंकित का हरियाणा पुलिस में सलेक्शन हो चुका था । जिसके लिए वह अब भी रेस लगाने का अभ्यास कर रहा था।  इसी अभ्यास के दौरान ट्रक की चपेट में आकर उसकी दर्दनाक मौत हो गई । अपने भाइयों में अंकित दूसरे नंबर का था उससे छोटे और दो भाई है । प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment