सरस्वती माता की मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में विद्यार्थियों के द्वारा उड़ाए गए गुलाल तले गुजरा मशहूर गायिका लता मंगेशकर की यादें।


एक तरफ सरस्वती पूजा की मूर्ति विसर्जन करने को लेकर खुशी की माहौल है । वही दूसरी तरफ देश के मशहूर गायिका लता मंगेशकर जी को खोने का गम में पूरा देश शोक माना रहा है । अफसोस है  हम पूरे देश वासियों को की हम सबने देश के एक धरोहर को खो दिया । स्वर लता मंगेशकर जी  के ओ बोल ये मेरे वतन के लोगों  जैसे सुपरहिट देश भक्ति गाने और ज्योत से ज्योत जला के चलो प्रेम की गंगा बहाते चलो जैसे बोल की यादें हम पूरे देश वासियों के दिलों में रहेगा ।

भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन रविवार को मुंबई के अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया है जिससे शोक की लहर में गुजरा सरस्वती पूजा की मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम । स्वर कोकिला के निधन के बाद देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है ।

वही जिले के आमगोला में स्वर लता मंगेशकर के निधन पर भाव पूर्ण श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जिसमे संगीत प्रेमियों ने हिस्सा लेकर नम बांके से उन्हें भावभामिनी श्रद्धांजलि अर्पित करके उनके उनके चित्र पर पुष्पार्पण किया गया ।



देश के खोए हुए धरोहर स्वर लता मंगेशकर जी के ओ  बोल जो पूरे देश  में अमित छाप छोड़ी है । जो  यादें बन कर गूंजती रहेगी हम पूरे देश


वासियों के दिलो में । मुजफ्फरपुर से सतीश कुमार झा की रिपोर्ट

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment