पंकज चौहान को पत्रकार संघ झिंझाना का अध्यक्ष चुना गया। कोषाध्यक्ष के लिए रवि गहलोत, उपाध्यक्ष के लिए मेहरबान कुरैशी ने चुनाव में जीत हासिल की है। जबकि महासचिव के लिए योगेश चौहान पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

 


झिंझाना 2 फरवरी। पंकज चौहान को पत्रकार संघ झिंझाना का अध्यक्ष चुना गया। कोषाध्यक्ष के लिए रवि गहलोत, उपाध्यक्ष के लिए मेहरबान कुरैशी ने चुनाव में जीत हासिल की है। जबकि महासचिव के लिए योगेश चौहान पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। निर्वाचन आयोग ने चारों पद पर विजेताओं की आज विधिवत घोषणा कर दी है। गौरतलब हो कि कस्बे में वर्तमान में कोई पत्रकार संगठन सक्रिय नहीं था। जिस पर सभी पत्रकार साथियों ने एक राय होकर पत्रकार संघ झिंझाना का गठन किया था। जिसमें 15 पत्रकार सदस्य बनें थे। सर्व सहमति से पहली बार साथियों ने पत्रकार संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ,महासचिव ,एवं कोषाध्यक्ष के लिए मतदान के जरिए चुनाव कराकर पदाधिकारी चुने जाने की घोषणा की थी ।

जिसके आधार पर 29 जनवरी को हुए नामांकन में अध्यक्ष पद के लिए 3 ,उपाध्यक्ष के लिए दो एवं कोषाध्यक्ष के लिए 2 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। जबकि महासचिव के लिए केवल एक नामांकन पत्र योगेश चौहान का रहने पर उनके निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया था। सर्व सहमति पर तीन सदस्यों के चुनाव आयोग के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार, कस्बा चेयरमैन नौशाद अहमद एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रेम चन्द वर्मा को निर्वाचन अधिकारी चुना गया था। योजना के अनुसार बुधवार को शेष तीनों पदों के लिए मतदान प्रक्रिया निर्वाचन आयोग की देखरेख में नगर पंचायत कार्यालय में संपन्न हुई।

मतदान पूर्वाहन 11:00 बजे शुरू हुआ। पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ मतदान संपन्न हुआ। इसके बाद मतों की गिनती का काम खुले तौर पर सभी पत्रकार साथियों की उपस्थिति में किया गया। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए नो मत लेकर पंकज चौहान ने भारी जीत हासिल की। उपाध्यक्ष के लिए 11 मत लेकर मेहरबान कुरैशी ने चुनाव में बड़ी बाजी मार ली। कोषाध्यक्ष के लिए कांटे का मुकाबला हुआ। जिसमें 8 मत लेकर रवि गहलोत निर्वाचित घोषित किए गए। इस प्रकार चुनाव आयोग ने पत्रकार संघ झिंझाना के अध्यक्ष पद हेतु पंकज चौहान , उपाध्यक्ष पद पर मेहरबान कुरैशी, कोषाध्यक्ष के लिए रवि गहलोत एवं पहले से निर्विरोध रहे योगेश चौहान को महासचिव घोषित कर दिया। जिसका सभी साथियों ने स्वागत किया। मतदान के दौरान निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र कुमार , वरिष्ठ पत्रकार प्रेम चंद वर्मा  एवं कस्बा चेयरमैन नौशाद अहमद एवं समस्त पत्रकार साथी सुमित राठी , सलेक चन्द वर्मा, योगेश चौहान, हरेंद्र मलिक, राकेश वर्मा ,सद्दाम खान ,सादिक चौधरी ,नसीम आलम , विपिन शर्मा, रवि गहलोत ,मेहरबान कुरैशी, विनोद जैन , अश्वनी सैनी आदि उपस्थित रहे।प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment