छात्र युवा आंदोलन बिहार बंद का यूथ इंडिया ने किया समर्थन


आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट में धांधली तथा ग्रुप डी की परीक्षा में एक की जगह दो परीक्षा आयोजित करने की तुगलकी फरमान के खिलाफ आज छात्र युवा आंदोलन बिहार बंद के समर्थन में बेनीपुर अनुमंडल मुख्यालय के समीप महागठबंधन व यूथ इंडिया के  कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे राजद प्रखंड अध्यक्ष नीलाम्बर यादव,  ने कहा कि बर्बर पुलिसिया दमन ,आंसू गैस, गिरफ्तारी व मुकदमे थोप कर सरकार आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही है जो कहीं से जायज नहीं है।

वही यूथ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि छात्र युवा आक्रोश का यह महा विस्फोटक अकारण नहीं है। विगत 7 सालों से छात्र और युवा अपने आप को ठगे महसूस कर रहे हैं। बिहार की सरकार ने भी उन्हें धोखा दिया है, ऐसी कोई परीक्षा नहीं है जिसकी प्रक्रिया पूरी होने में कम से कम 5 से 7 साल का समय नहीं लगता हो।इससे लोग तंग आ गए हैं, बेरोजगारी का आलम यह है कि ग्रुप की तक की परीक्षा में भी करोड़ों आवेदन आते हैं बिहार में तो खासकर बेरोजगारी चरम पर है।

राजद नगर अध्यक्ष गयासुद्दीन उर्फ तनवीर ने बताया कि यदि सरकार सचमुच छात्र युवाओं के सवालों के प्रति गंभीर होती तो इन दोनों मामलों में उनकी मांगों को मान लेने में उसे कोई परेशानी ही नहीं होती , पहले मामले में सात लाख संशोधित रिजल्ट और ग्रुप डी के मामले में पहले नोटिफिकेशन के आधार पर केवल एक परीक्षा का सवाल है ऐसा नहीं है। इसे लागू करने के लिए सरकार को जांच कमेटी बनानी पड़े।

जाहिर सी बात है कि यह आक्रोश को कमजोर करने का एक तरीका है आंदोलनरत छात्र युवा इसे संतुष्ट नहीं है सरकार के दमनात्मक रुख से भी स्पष्ट है कि वह मसले को हल के प्रति गंभीर नहीं है। इस दौरान यूथ इंडिया के प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार, नगर अध्यक्ष किरण पासवान, सुमित पासवान, रितेश कुमार, राजद नेता राम पुकार यादव, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष राम कुमार झा, अनुसूचित जनजाति के अध्यक्ष रणधीर पासवान,रामसागर जा ,सरवर आलम, सुजीत कुमार कमती ,जोगी पासवान ,रामधनी जी सहित सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल हुए।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment