डस्ट से भरे ट्रक ने छात्र व छात्रा को टक्कर मारी, छात्र की हालत गंभीर, दिल्ली के लिए रैफर, छात्रा का चल रहा उपचार, गढीपुख्ता के दुल्लाखेडी व राझड जाने वाले मार्ग पर सुबह के समय हादसा, कई स्कूली बच्चे भी बाल-बाल बचे, पुलिस ने ट्रक कब्जे में लिया

 


शामली। गढीपुख्ता के गांव दुल्लाखेडी व राझड के बीच डस्ट से भरे एक ट्रक ने गुरुवार की सुबह स्कूल जा रहे बाइक सवार एक छात्र को टक्कर मारकर बुरी तरह घायल कर दिया वहीं एक छात्रा भी ट्रक की चपेट में घायल हो गयी। छात्रों की चीख पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान मौके की ओर दौडे जिन्हें देखकर चालक व परिचालक ट्रक को मौके पर ही छोडकर फरार हो गए। किसानों की सूचना पर पुलिस व घायलों के परिजन भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने छात्र की हालत गंभीर देखते हुए उसे दिल्ली के लिए रैफर कर दिया जबकि छात्रा को उपचार के लिए शामली चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस दुर्घटना में कई बच्चे भी बाल-बाल बच गए। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव दुल्लाखेडी निवासी काजल पुत्री जसवीर गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे अपनी साइकिल पर सवार होकर दुल्लाखेडी-राझड मार्ग से होते हुए गढीपुख्ता के सर्वहितकारी इंटर कालेज में जा रही थी। इसी मार्ग से अन्य छात्र-छात्राएं भी अपने-अपने स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से तेज गति से आ रहे डस्ट से भरे एक 18 टायरा ट्रक ने काजल की साइकिल में पीछे से टक्कर मार दी जिससे काजल एक साइड में गिर गयी जिससे उसे काफी चोट आयी। इसी दौरान ट्रक ने आगे जा रहे एक अन्य छात्र आयान पुत्र शहजाद निवासी कच्ची गढी की बाइक में भी जोरदार टक्कर मार दी, टक्कर लगने से आयान नीचे गिर गया और उसके पैर ट्रक के पहियों के नीचे बुरी तरह कुचले गए जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान सडक से गुजर रहे कई अन्य छात्र-छात्राएं भी ट्रक की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। छात्र-छात्राओं की चीख पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान तुरंत मौके की ओर दौडे जिन्हें देखकर चालक व परिचालक ट्रक को मौके पर ही छोडकर फरार हो गए।


किसानों ने ट्रक के नीचे फंसे आयान को किसी प्रकार बाहर निकाला तथा गढीपुख्ता पुलिस को मामले की सूचना दी, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों के परिजनों को सूचना दी जिससे परिजनों में भी कोहराम मच गया। पुलिस ने काजल व आयान को एम्बुलैंस के माध्यम से चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां आयान की हालत बेहद चिंताजनक देखते हुए उसे दिल्ली के लिए रैफर कर दिया गया जबकि काजल को शामली के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार काजल के हाथ में फ्रैक्टर व घुटनों में काफी चोट है। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए तथा आरोपी ट्रक चालक व परिचालक की गिरफ्तारी की मांग की। थानाध्यक्ष गढीपुख्ता महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है, अभी पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गयी है, तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी। धडल्ले से दौडते हैं ओवरलोड ट्रक

शामली। दुल्लाखेडी से राझड जाने वाला मार्ग काफी संकरा है। इस मार्ग पर सुबह के समय स्कूली छात्र-छात्राएं अपने-अपने स्कूलों को जाते हैं लेकिन इस मार्ग पर पिछले काफी समय से ओवरलोड ट्रक धडल्ले से दौड रहे हैं। इन ओवरलोड वाहनों से कई बार हादसे भी हो चुके हैं लेकिन आज तक इनके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गयी। गुरुवार की सुबह डस्ट से भरे ओवरलोड 18 टायरा ट्रक की चपेट में आकर दो स्कूली बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। इस हादसे के बाद बच्चों के परिजनों में भी ओवरलोड वाहनों के खिलाफ आक्रोश है। बताया जाता है कि उक्त ट्रक सहारनपुर से लोड होकर तीतरो से वाया कच्चीगढी होते हुए गढीपुख्ता पहुंचते हैं। बच्चों के अभिभावकों ने पुलिस से ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने की मांग की है।

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment