कल हुए अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार


फैक्ट्री संचालक समेत दो की तलाश जारी,11 लाख केश व 20 बडे़ आतिशबाज़ी के डब्बे बरामद, कैराना:अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अवैध आतिशबाजी बनाने की सामग्री व नकदी बरामद की। दरअसल बता दे कि 1 दिन पूर्व शुक्रवार की शाम जगनपुर रोड स्थित अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ था जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई थी तथा चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

शनिवार को पुलिस ने अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा फैक्ट्री के संबंध में जानकारी जुटाई तथा आरोपियों के संभावित ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की। वहीं घटना के जिम्मेदार दो आरोपियों  रिज़वान  निवासी मोहल्ला गुम्बद व रईस निवासी मौहल्ला आल कला थाना कैराना को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं। मामले में कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि आरोपी रईस व उसके भाइयों इकबाल व जावेद ने अपनी बिल्डिंग दूसरे गिरफ्तार आरोपी रिजवान के माध्यम से राशिद को अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाने के लिए किराए पर उपलब्ध कराई थी।

इसके साथ ही दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर पुलिस द्वारा बम डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ बारूद के नमूने लेकर अवैध निर्मित पटाखे वबारूद की तलाशी ली गई। जहां से आतिशबाजी निर्माण हेतु इस्तेमाल होने वाली सामग्री 20 बड़े बॉक्स अवैध आतिशबाजी एवं अवैध पटाखा विक्रेता से प्राप्त करीब 11 लाख रुपए की धनराशि बरामद की गई। फिलहाल पुलिस ने दोनों गिरफ्तार किए गए आरोपियों को जेल भेज दिया है और अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment