काल की लकड़ी से बनी तलवार की मार से युवाओं ने उठाया आंनद गुरुवार को इतिहासिक नगरी कैराना में निकला काल


कैराना: गुरुवार को प्राचीन परंपरा के अनुसार नगर में काल जुलूस निकाला गया। इस दौरान काल ने युवाओं को प्रसाद के  रूप में लकड़ी की तलवार से मार खिलाई। वहीं युवाओं ने भी काल के पीछे तोड़कर भरपूर लुफ्त उठाया।

इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहें।धर्म नगरी कैराना में श्री रामलीला महोत्सव के दूसरे दिन बृहस्पतिवार की अपराह्न करीब ढाई 2 बजे बनखंडी महादेव मंदिर स्थित काली माता के मंदिर में काली माता की पूजा अर्चना करने के बाद काल जुलूस का शुभारंभ किया गया। इस दौरान काल ने हिंदू मुस्लिम समाज के युवाओं को लकड़ी की तलवार मारकर दौड़ाया।

काल के चारों और युवाओं की भारी भीड़ काल की तलवार से बचने के लिए दौड़ते नजर आई। चौंक बाजार में आने के बाद काल ने कई बार युवाओं की भीड़ को तलवार मारकर दौड़ा दिया। इस दौरान काल ने बाजार में व्यापारियों की दुकान पर जाकर उनको टीका किया तथा सभी ने काल को इनाम के रूप में रुपए देकर सम्मानित किया। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहें। काल को चौंक बाजार मेंढकी दरवाजा, शीतला माता मंदिर, मोहल्ला जैन, निर्मल चौराहा, पट्टोवाला, मीना मार्किट, मोहल्ला आलकला व पानीपत रोड से होते हुए कटेहरा धर्मशाला में बंदी बनाया गया।

@Samjho Bharat News

8010884848
7599250450

No comments:

Post a Comment