तीसरी लहर को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को 447 स्वास्थ्य स्वयंसेवको को प्रशिक्षण दिया गया।


झिंझाना 10 अगस्त। केंद्र सरकार से प्रशिक्षित नेताओं एवं चिकित्सकों द्वारा कोरोना महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को 447 स्वास्थ्य स्वयंसेवको को प्रशिक्षण दिया गया। और उन्हें स्वास्थ्य किटे देकर प्रशिक्षित किया गया। 

    स्वास्थ्य स्वयंसेवक संकल्पना एवं भूमिका अभियान के उद्देश्य से लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रशिक्षण केंद्र पर सभी 447 भाजपाई प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण दिया गया। प्रदेश के संगठन महामंत्री माननीय सुनील बंसल, राष्ट्रीय महामंत्री रवि, प्रदेश के महामंत्री अश्वनी त्यागी, डॉ सूर्य प्रताप ने अभियान के अंतर्गत प्रदेश के तमाम जनपदों से आए प्रशिक्षुओं को तीसरी लहर से कैसे बचा जाएगा संबंधित प्रशिक्षण दिया और तौर तरीके समझाए। प्रशिक्षण के दौरान स्वयंसेवकों को स्वास्थ्य किटे भी दी गई। पश्चिम उत्तर प्रदेश से क्षेत्रीय संयोजक मानसिंह गोस्वामी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर जितेंद्र चिकारा, संयोजक सिद्धार्थ दीक्षित के निर्देशानुसार जनपद शामली से भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र तोमर के नेतृत्व में हेल्थ वॉलिंटियर की टोली में संयोजक अनुज राणा ,सह संयोजक गुलवीर उर्फ बंटी चौधरी , विपिन कौशिक, महिला रूबी चौधरी, क्षेत्रीय मंत्री पिछड़ा मोर्चा सह संयोजक आईटीसी संयोजक संदीप ने लखनऊ पहुंचकर प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया और प्रशिक्षण प्राप्त किया।


प्रदेश सरकार की योजना अनुसार उपरोक्त प्रशिक्षित प्रतिनिधि आने वाले समय में तीसरी लहर से बचाने के लिए जिला स्तर, मंडल स्तर, ग्राम स्तर पर आगामी आयोजित कार्यक्रमों के अनुसार चिकित्सकों के सहयोग से लोगों को जागरूक करेंगे।

उप मुख्यमंत्री से मिले,

सम्मान का भरोसा मिला

प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद जिले के संयोजक अनुज राणा ,सह संयोजक गुलबीर उर्फ बंटी तोमर, श्रीमती रूबी चौधरी, श्रीमती सुधा,  जिला मंत्री उत्तम राणा आदि कार्यकर्ताओं ने माननीय उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य जी से लखनऊ स्थित उनके आवास पर पहुंचकर शिष्टाचार भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने अपने जिले की समस्याओं को माननीय उप मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। उपमुख्यमंत्री ने संक्षिप्त कार्यक्रम में उन्हें सुना एवं आश्वासन दिलाया कि किसी भी कार्यकर्ता के मान सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। कुशल स्वास्थ्य की मंगल कामनाओं के साथ मीटिंग संपन्न हुई।

प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment