शामली 26 अगस्त। जिला अधिकारी जसजीत कौर ने मिशन रोजगार के अंतर्गत रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर सृजित कर अधिक से अधिक बेरोजगारों को लाभान्वित करने के कड़े निर्देश दिए हैं।


गुरुवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति (सेवायोजन एवं रोजगार)की बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला सेवायोजन अधिकारी अजय कुमार द्वारा मिशन रोजगार योजना के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।बैठक के दौरान

जिलाधिकारी ने मिशन रोजगार के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारियों को मिशन रोजगार के अतंर्गत रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर सृजित कर अधिक से अधिक बेरोजगारों को लाभान्वित करने के कड़े निर्देश दिए।इसके अलावा जिलाधिकारी ने सभी विभागों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती हेतु वेण्डर का चयन जेम पोर्टल के माध्यम से एवं बेरोजगार अभ्यर्थियों का सेवायोजन पोर्टल से शीघ्रता से भर्ती पूर्ण किए जाने के भी निर्देश दिए।बैठक के दौरान जिला सेवायोजन अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि सेवायोजन विभाग द्वारा कौशल प्राप्त अभ्यर्थियों को स्वत: रोजगार के क्षेत्र में रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु sewamitra.up.gov.in पोर्टल का विकास कराया गया है।

इस पोर्टल के माध्यम से प्रशिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को स्वरोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित हों सकेंगी। तथा नागरिकों को अपने द्वार पर ही स्थानीय सेवा उपलब्ध होगी।जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि पोर्टल के माध्यम से प्लम्बर,कारपेंटर,पेंटर, इलैक्ट्रिशियन, ड्राईवर, ब्यूटीशियन आदि सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उक्त के संबंध में समस्त अधिकारियों को एक अभियान चलाकर सेवा प्रदाता एजेंसी एवं कौशल प्राप्त अभ्यर्थियों  के इस पोर्टल पर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए। आयोजित बैठक में,जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार,उपायुक्त उद्योग परमहंस मौर्य  श्रमायुक्त शामली,अनुज गर्ग,अध्यक्ष आई आई ए,अंकित गोयल,अध्यक्ष साईमा,अशोक मित्तल,अमित जैन,आई आई ए,सहित प्रधानाचार्य आई टी आई आदि अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। जिला सेवायोजन अधिकारी अजय कुमार द्वारा जारी प्रेस नोट में यह जानकारी  दी गई। 
प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat News
8010884848
7599250450

No comments:

Post a Comment