झिंझाना 16 अगस्त। अव्यवस्था के चलते विलंब से शुरू होने के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग ने आज अपना लक्ष्य पूरा कर लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई।


कस्बे में नगर पंचायत कार्यालय, डीएवी पब्लिक स्कूल, आर एस एस इंटर कॉलेज, राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय, शिव मंदिर मोहल्ला ताड़ वाला, मदरसा शाह मुबारिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे। प्रचार प्रसार के चलते इस बार कस्बा वासी युवा एवं वृद्ध वैक्सीनेशन के लिए जागरूक दिखाई पड़े और 9:00 बजे से ही  निर्धारित केंद्रों पर भीड़ एकत्र हो गई थी।

जबकि स्वास्थ्य डिपार्टमेंट विभाग कर्मी लगभग 10:00 तक पहुंच पाए और विलंब से वैक्सीनेशन कार्य शुरू हुआ। हालांकि सेंटर पर वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण सुविधा उपलब्ध रहने से लोगों को निराशा नहीं हुई और उनका पंजीकरण कर उनको वैक्सीन लगा दी गई।

जिससे लोगों ने सरकार की व्यवस्था पर राहत महसूस की। और लोगो ने निशुल्क तौर पर पहली या दूसरी डोज ग्रहण की।  मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ऊन डॉक्टर नजीब बेदी ने बताया कि आज ऊन विकासखंड में वैक्सीनेशन का टारगेट लगभग पूरा हुआ।

जिसके चलते कस्बा झिंझाना एवं क्षेत्र में 15  वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए थे। जिन पर लगभग 3200 लोगों को वैक्सीनेशन देकर टारगेट पूरा कर लिया गया है। कार्य विलंब से शुरू होने के लिए उन्होंने स्टाफ का देरी से सेंटरों पर पहुंचना उनके आवागमन के साधन का कारण बताया।

नगर पंचायत झिंझाना के अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि भीड़ के चलते व्यवस्था में थोड़ा दिक्कत जरूर हुई लेकिन सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से वैक्सीनेशन में सफलता मिली है।

प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment