नियम तोड़ खोला स्कूल, बीईओ ने संचालिका को लगाई फटकार


सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए ब्लाक मजीठा वन के गांव चेतनपुरा में स्थित श्री गुरु गोबिद सिंह पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों को कक्षा में पढ़ाया जा रहा था। इस स्कूल की एक कक्षा में कुल 20 नौनिहाल पढ़ रहे थे। इस बात की भनक जब ब्लाक शिक्षा अधिकारी मजीठा वन चंद्र प्रकाश शर्मा को मिली तो उन्होंने अपनी टीम के साथ स्कूल में रेड की। हालांकि इस बीच अधिकतर विद्यार्थियों को स्कूल से निकाल दिया गया। बीईओ ने कक्षा में बैठे हुए बच्चों की वीडियोग्राफी की और स्कूल संचालिका को फटकार लगाई। इस पर संचालिका ने कहा कि

अभिभावक खुद ही स्कूल में बच्चे छोड़ जाते है। बीईओ ने इस बात की जानकारी डीईओ एलिमेंट्री सुशील तुली व डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा को लिखित रूप से जानकारी दे दी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेश न मानने वाले स्कूल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र पर नजर रखने के लिए बनाई टीम।

चंद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि सरकार के आदेशों के तहत ग्रामीण एरिया में बच्चों की सेहत की कीमत पर स्कूल न खोले जाए। इस बात की निगरानी करने के लिए उन्होंने सीएमटी, बीएमटी, हेड टीचर पर आधारित टीम का गठन किया हुआ है।

No comments:

Post a Comment